1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up news two brothers who sold firearms on social media were caught seven firearms and 40 cartridges recovered rjv

UP News: दो भाइयों ने सोशल मीडिया पर लगा रखा था तमंचे का बाजार, ऐसे आये पुलिस की गिरफ्त में

उत्तर प्रदेश में मथुरा पुलिस ने सोशल मीडिया के एक ऐप के माध्यम से ग्राहकों को कथित रूप से तमंचे एवं कारतूस बेचने वाले अलीगढ़ निवासी दो भाइयों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से सात तमंचे एवं 40 जिंदा कारतूसें भी बरामद की है.

By Agency
Updated Date
firearms sold on social media
firearms sold on social media
fb

UP News Today: उत्तर प्रदेश में मथुरा पुलिस ने सोशल मीडिया के एक ऐप के माध्यम से ग्राहकों को कथित रूप से तमंचे एवं कारतूस बेचने वाले अलीगढ़ निवासी दो भाइयों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से सात तमंचे एवं 40 जिंदा कारतूसें भी बरामद की है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि अलीगढ़ के इगलास थानाक्षेत्र के मिर्जापुर गांव भूरा सिंह एवं शिशुपाल सिंह ने हथियारों के अवैध धंधे के लिए सोशल मीडिया को माध्यम बनाया. पुलिस अधिकारी के अनुसार दोनों पहले फेसबुक के माध्यम से अपने ग्राहक चुनते थे और फिर उन्हें मैसेंजर ऐप के माध्यम से संपर्क कर तमंचे एवं कारतूस आदि हथियार बेचते थे.

ग्रोवर ने बताया, दोनों भाइयों को मुखबिर की सूचना के आधार पर रविवार को हाईवे थाना क्षेत्र में ट्रांसपोर्ट नगर चैराहा से बीएसएनएल ऑफिस के पास से पकड़ा गया. तलाशी में उनके पास से पांच तमंचे (315 बोर) एवं दो तमंचे (32 बोर) और 20-20 कारतूसें बरामद की गयीं.

ये दोनों भाई पहले हथियार बनाने वालों से हथियार खरीदते थे, फिर सोशल मीडिया पर ग्राहकों को पटाकर बेचते थे. पुलिस अधिकारी के अनुसार दोनों के खिलाफ हथियार कानून की धारा 3/25 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है और उन्हें गिरफ्तार किया गया है. (इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें