1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up cm yogi aditynath answer on change over in government is media speculation bjp to with two third majaority pwn

यूपी के सीएम योगी ने किया दो तिहाई बहुमत से चुनाव जीतने का दावा, कहा-सरकार में बदलाव की खबर मीडिया की उपज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी के सीएम योगी ने किया दो तिहाई बहुमत से चुनाव जीतने का दावा
यूपी के सीएम योगी ने किया दो तिहाई बहुमत से चुनाव जीतने का दावा
Twitter

उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर बीजेपी के बड़े नेताओं का यूपी दौरा शुरु हो गया है. इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह दावा किया है कि 2022 के चुनाव में बीजेपी राज्य में दो तिहाई बहुमत से चुनाव जीतेगी. हालांकि आरएसएस और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के लखनऊ दौरे के बाद मीडिया में आ रही यूपी बीजेपी संगठन और सरकार में बदलाव की बात को मुख्यमंत्री ने खारिज किया है. उन्होंने कहा कि यह मीडिया की उपज है.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ लोग बीजेपी और आरएसएस के नेताओं की बैठक और लखनऊ दौरे को लेकर अलग अलग व्याख्या कर रहे हैं. साथ ही इसे एक नया राजनीतिक मोड़ देने की कोशिश कर रहे हैं पर यह निराधार है. सीएम योगी ने कहा कि सुर्खियां बटोरने के लिए और लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए खबर को सनसनीखेज बनाना मीडिया की मजबूरी है.

आगे बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नेताओं का लखनऊ आना और उनसे मुलाकात करना कोई नयी बात नहीं है. बीजेपी कैडर आधारित पार्टी है. यहां भाई भतिजावाद नहीं चलता है. पार्टी हमेशा अपने कैडर को सक्रिय रखती है. इसलिए पार्टी के वरिष्ठ नेता हर दो महीने में एक बार मिलते हैं औ्र राज्य इकाईयों के साथ बैठक करते हैं. उन्होंने बताया कि यूपी के प्रदेश प्रभारी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राधामोहन सिंह महीने में दो बार यूपी आते हैं.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सत्तारुढ़ पार्टी होने के नाते कोरोना संक्रमण के दौर में हमने लोगों को राहत पहुंचाने के लिए कई सारे कार्य किये हैं. हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा दिये गये दिशानिर्देशों के अनुसार काम किया है. उन्होंने कहा कि जहां कोरोना की पहली और दूसरी लहर में बीजेपी और संघ के कार्यकर्ता लोगों को राहत पहुंचाने में जुटे थे वहीं दूसरी पार्टी के कार्यकर्ता कहीं नजर नहीं आ रहे थे.

2022 में यूपी में दो तिहाई बहुमत से जीत हासिल करने का दावा करते हुए सीएम योगी ने कहा कि हमने 2014 का चुनाव जीता, 2017 में यूपी चुनाव जीता, 2019 में फिर से बीजेपी केंद्र में आयी. उन्होंने कहा कि हमारी जीत इसलिए निश्चित है क्योंकि हम सिर्फ कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई नहीं लड़ रहे हैं. हम राजनीतिक संक्रमण के खिलाफ भी लड़ाई लड़ रहे हैं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें