1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up chunav 2022 latest news priyanka gandhi shocks gayadin anuragi resign congress party avh

चुनाव की तैयारी में जुटी प्रियंका गांधी को बड़ा झटका, दिग्गज नेता गयादीन अनुरागी ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष गयादीन अनुरागी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को इस्तीफा भेज दिया है. अनुरागी ने अपने इस्तीफे में प्रदेश नेतृत्व के कार्यशैली पर सवाल उठाया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रियंका गांधी को बड़ा झटका
प्रियंका गांधी को बड़ा झटका
Facebook

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में जुटी प्रियंका गांधी को बड़ा झटका लगा है. युवा नेता ललितेश पति त्रिपाठी के बाद गयादीन अनुरागी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. अनुरागी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर कार्यरत थे. वहीं अनुरागी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के अंदरखाने में सियासी चर्चा तेज हो गई है.

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष गयादीन अनुरागी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को इस्तीफा भेज दिया है. अनुरागी ने अपने इस्तीफे में प्रदेश नेतृत्व के कार्यशैली पर सवाल उठाया है. गयादीन अनुरागी हमीरपुर सीट से विधायक भी रह चुके हैं.

गयादीन अनुरागी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा
गयादीन अनुरागी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा
फेसबुक

गयादीन अनुरागी ने अपने इस्तीफे में कहा है कि प्रदेश नेतृत्व के कार्यशैली और निष्क्रियता की वजह से कांग्रेस में काम करने में असमर्थ हूं. वहीं अनुरागी जैसे कद्दावर नेता के पार्टी छोड़ने के ऐलान से कांग्रेस के भीतर हड़कंप है.

इससे पहले कांग्रेस के उपाध्यक्ष ललितेश पति त्रिपाठी ने कांग्रेस से इस्तीफा देने का ऐलान किया था. ललितेश पति त्रिपाठी ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के कार्यशैला और अनेदखी का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया था. ललितेश पति त्रिपाठी मिर्जापुर से विधायक भी रह चुके हैं और उनके दादा कमलापति त्रिपाठी यूपी के सीएम भी थे.

युवा नेताओं के पार्टी छोड़ने से चर्चा तेज- बता दें कि प्रियंका गांधी के यूपी प्रभारी बनाए जाने के बाद कांग्रेस में कई युवा नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी दी गई. लेकिन चुनाव से ऐन पहले जिस तरह नेता पार्टी छोड़ रहे हैं, उससे चर्चा तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि पार्टी नेता और राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद भी कांग्रेस से नाराज चल रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें