1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up vidhan sabha chunav 2022 priyanka gandhi more powerfull candidate selection congress party first list avh

UP Chunav 2022: प्रियंका गांधी की मैराथन बैठक, नवरात्रि के बाद कांग्रेस जारी कर सकती है उम्मीदवारों की सूची

यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर नवरात्री के बाद कांग्रेस की ओर से पहली सूची जारी की जा सकती है. पहली सूची में करीब 30 उम्मीदवारों को जगह मिल सकती है. प्रियंका गांधी इसको लेकर लगातार बैठक कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी
Facebook

उत्तर प्रदेश में विधानसभा के चुनावी शंखनाद से पहले प्रियंका गांधी लखनऊ में लगातार बैठक कर रही हैं. बताया जा रहा है कि चुनाव में कांग्रेस की रणनीति को लेकर प्रियंका गांधी नेताओं के साथ बैठक रही हैं. वहीं चर्चा है कि प्रियंका गांधी लखनऊ दौरे के बाद टिकट वितरण को लेकर बनाई गई स्क्रीनिंग कमेटी लखनऊ आएगी, जिसके बाद कांग्रेस विधानसभा को लेकर पहली सूची जारी कर सकती है.

सियासी गलियारों में चल रही चर्चा के मुताबिक नवरात्रि के बाद कांग्रेस की ओर से विधानसभा चुनाव के लिए पहली सूची जारी की जा सकती है. पहली सूची में करीब 30 उम्मीदवारों को जगह मिल सकती है. बताया जा रहा है कि इनमें अधिकतर विधायक और बड़े नेता शामिल होंगे.

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो गुरुवार को पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने प्रदेश इलेक्शन कमेटी और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक की. बैठक में प्रियंका गांधी ने अब तक के कामकाज का फीडबैक लिया. साथ ही उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया के बारे में भी चर्चा की. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की ओर से जल्द ही एक सूची राष्ट्रीय टीम को सौपा जा सकता है.

कांग्रेस ने बनाई है स्क्रीनिंग कमेटी- बता दें कि पिछले महीने कांग्रेस ने यूपी में टिकट वितरण के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया था. इस कमेटी का अध्यक्ष जितेंद्र सिंह को बनाया गया था, जबकि दीपेंद्र हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ को कमेटी का सदस्य बनाया गया है. कमेटी में प्रियंका गांधी, प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू और सीएलपी लीडर अराधना मिश्रा को भी शामिल किया गया है.

सप्ताह में पांच दिन लखनऊ रहेंगी प्रियंका- वहीं बैठक में प्रियंका गांधी ने संकेत दिया कि यूपी में चुनावी तैयारियों के लिए वे सोमवार से शुक्रवार तक लखनऊ में ही रहेंगी. गौरतलब है कि यूपी में 2022 में विधानसभा का चुनाव प्रस्तावित है और इस साल के अंत तक इसका ऐलान किया जा सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें