1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up cabinet minister nandi distributed tablets and smartphones to students in rajarshi tandon open university nrj

यूपी कैबिनेट मंत्री नंदी ने बांटे मुक्त विश्वविद्यालय में छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन, खिल उठे चेहरे

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय प्रयागराज के क्षेत्रीय केंद्र में अध्ययनरत ग्रेजुएशन तथा पीजी अंतिम वर्ष के छात्र- छात्राओं को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा तकनीकी सशक्तिकरण हेतु रविवार टैबलेट और स्मार्ट फोन का वितरण किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
पीजी अंतिम वर्ष के 634 तथा स्नातक अंतिम वर्ष के 122 छात्र- छात्राओं को टैबलेट एवं स्मार्टफोन बांटे.
पीजी अंतिम वर्ष के 634 तथा स्नातक अंतिम वर्ष के 122 छात्र- छात्राओं को टैबलेट एवं स्मार्टफोन बांटे.
Social Media

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय प्रयागराज के क्षेत्रीय केंद्र में अध्ययनरत ग्रेजुएशन तथा पीजी अंतिम वर्ष के छात्र- छात्राओं को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा तकनीकी सशक्तिकरण हेतु रविवार टैबलेट और स्मार्ट फोन का वितरण किया गया. सरस्वती परिसर के अटल प्रेक्षागृह में उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी एवं विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने पीजी अंतिम वर्ष के 634 तथा स्नातक अंतिम वर्ष के 122 छात्र- छात्राओं को टैबलेट एवं स्मार्टफोन का वितरण किया.

'मन को कमजोर न होने दें'

इस अवसर पर मुख्य अतिथि औद्योगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन, एनआरआई एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने 1000 की क्षमता वाले अटल प्रेक्षागृह में उपस्थित शिक्षार्थियों का उत्साहवर्धन किया. उन्होंने कहा कि सकारात्मकता सफलता के सर्वोच्च शिखर पर पहुंचा सकती है. इसलिए अपने जीवन में कभी भी नकारात्मकता को स्थान न दें और मन को कमजोर न होने दें.

'संघर्षों से न घबराएं'

मंत्री नंदी ने कहा कि भारत युवाओं का देश है. जहां विलक्षण प्रतिभा का अक्षय भंडार उपस्थित है. युवा किसी भी राष्ट्र के इतिहास निर्माता एवं दिशा प्रदानकर्ता होते हैं. उन्होंने कहा कि युवा राष्ट्र एवं वैश्विक स्तर पर अपनी विलक्षण प्रतिभा के द्वारा सकारात्मक योगदान प्रदान कर सकते हैं. उन्होंने छात्र-छात्राओं का आह्वान किया कि वह संघर्षों से न घबराएं, सफलता उनके कदम चूमेगी. नंदी ने अपना उदाहरण देते हुए बताया कि प्रारंभ में उन्होंने भी कठिन संघर्ष किया और आज देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में तीसरी बार कैबिनेट मंत्री के पद पर पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता, इसलिए लगातार परिश्रम करते रहें.

756 छात्र-छात्राओं को बांटे लैपटॉप

अतिथियों का स्वागत क्षेत्रीय केंद्र, प्रयागराज के प्रभारी प्रोफेसर गिरिजा शंकर शुक्ल, निदेशक स्वास्थ्य विज्ञान विद्या शाखा ने किया. समारोह का संचालन डॉ त्रिविक्रम तिवारी एवं धन्यवाद ज्ञापन कुलसचिव प्रोफेसर पीपी दुबे ने किया. क्षेत्रीय केंद्र प्रयागराज के समन्वयक डॉ अभिषेक सिंह एवं उनकी टीम ने 1000 की क्षमता वाले अटल प्रेक्षागृह में 756 छात्र-छात्राओं को लैपटॉप का वितरण किया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें