1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up bypoll sp leader arvind kumar singh wrote eci and complaint atmosphere of fear in rampur area nrj

UP ByPolls: सपा नेता अरविंद कुमार सिंह ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र, शिकायत में कहा- इलाके में भय का माहौल

पत्र में पूर्व सपा एमएलसी अरविंद कुमार सिंह ने कहा है कि रामपुर पुलिस सुआर, टांडा और दरयाल क्षेत्रों में सपा समर्थकों और मतदाताओं को उठा रही है, ताकि इलाके में भय का माहौल पैदा हो सके. उन्‍होंने कहा कि ऐसी स्थिति में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
मतदान के लिए लगी लाइन.
मतदान के लिए लगी लाइन.
Social Media

Lucknow News: समाजवादी पार्टी (सपा) ने चुनाव आयोग को एक पत्र भेजकर रामपुर पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है. सपा का कहना है कि उपचुनाव में भाजपा को वोट देने के लिए पुलिस लोगों पर दबाव बना रही है. दरअसल, उत्‍तर प्रदेश के आजमगढ़ और रामपुर में लोकसभा सीट पर उपचुनाव के तहत गुरुवार को मतदान हो रहा है. इसी को लेकर सपा की ओर सत्‍ता पक्ष पर आरोप लगाया जा रहा है.

'चुनाव में धांधली करने की आशंका'

पत्र में पूर्व सपा एमएलसी अरविंद कुमार सिंह ने कहा है कि रामपुर पुलिस सुआर, टांडा और दरयाल क्षेत्रों में सपा समर्थकों और मतदाताओं को उठा रही है, ताकि इलाके में भय का माहौल पैदा हो सके. सपा की राष्‍ट्रीय कार्यकार‍िणी के सदस्‍य अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि ऐसी स्थिति में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं होगा. सपा ने चुनाव आयोग से मामले में तत्काल कार्रवाई करने और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने का आग्रह किया है.

उन्‍होंने पत्र ल‍िखकर निर्वाचन आयोग से शिकायत की है, 'जनपद आजमगढ़ के लोकसभा क्षेत्र-69 आजमगढ़ के विधान सभा क्षेत्र 344- गोपालपुर, 345- सगड़ी, 346-मुबारकपुर, 347-आजमगढ़ व 352-मेहनगर विधान सभा के सभी मतदान केंद्रों से एक साजिश के तहत सत्तापक्ष भाजपा के इशारे पर मतदान में गड़बड़ी करने की नीयत से समाजवादी पार्टी के सभी बूथ एजेंट को बाहर निकाल दिया गया है. इससे बड़े स्तर पर चुनाव में धांधली करने की आशंका पैदा हो गयी है. यह एक गंभीर मामला है. इससे चुनाव आयोग की निष्पक्षता भी प्रभावित हो रही है. कृपया तत्काल संज्ञान लेकर कठोर कार्यवाही करते हुए भयमुक्त व निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने का कष्ट करें.'

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें