1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. up board 10th12th result 2020 board chairperson informs on fake circular

UP Board 10th,12th Result 2020 : बिना रिजल्ट छात्रों को प्रमोट करने की खबर पर बोर्ड सचिव ने दिया बयान

By Rajat Kumar
Updated Date
UP Board 10th,12th Result 2020
UP Board 10th,12th Result 2020
प्रभात खबर

लखनऊ : सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश में क्लास 10 और 12 बोर्ड परीक्षाएं के रिजल्ट का एक सर्कुलर तेजी से वायरल हो रहा है. इस सर्कुलर के अनुसार उत्तर प्रदेश बोर्ड क्लास 10 और 12 की परिक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्रों को उत्तीर्ण करेगा, इस पर उत्तर प्रदेश बोर्ड की अध्यक्ष नीना श्रीवास्तव का बयान आया है.

उत्तर प्रदेश बोर्ड की अध्यक्ष नीना श्रीवास्तव ने कहा है कि जो सर्कुलर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वह नकली है और बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट लॉकडाउन खत्म होने केबैद घोषित करेगा. बता दें कि नकली सर्कुलर में लिखा है कि, कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद आने वाली स्थितियों के कारण बोर्ड उन सभी छोत्रों को प्रमोट करने का फैसला किया है, जो कक्षा 10 और 12 की परिक्षा में उपस्थित हुए थें.

वायरल सर्कुलर में कहा गया है कि उनके प्रमाण पत्र पर केवल उत्तीर्ण लिखा जाएगा. उस पर अंक नहीं लिखे जाएंगे. माध्यमिक शिक्षा परिषद् द्वारा यह निर्णय उत्तर पुस्तिकाओं की सुरक्षा सही से न हो सकने के कारण सभी छात्रों के भविष्य को देखते हुए लिया गया है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में क्लास 10 और 12 दोनों की बोर्ड परीक्षाएं 2020 पूरी हो चुकी हैं. मूल्यांकन का काम भी शुरू कर दिया गया था। लेकिन कोविड-19 लॉकडाउन के कारण इसे स्थगित करना पड़ा. कुछ दिनों पहले ये जानकारी देते हुए यूपी बोर्ड ने बताया था कि परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा में देर होगी. मूल्यांकन की प्रक्रिया फिलहाल लॉकडाउन के कारण स्थगित है। लॉकडाउन खत्म होते ही ये दोबारा शुरू होगी. बोर्ड मई के पहले सप्ताह तक रिजल्ट जारी करने की कोशिश करेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें