1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up assembly elections 2022 samajwadi party save constitution sankalp yatra starts from 31 august sp janadesh yatra akhielsh yadav cm yogi bjp acy

UP Elections 2022: BJP सरकार के खिलाफ सपा का हल्ला बोल, वकील लोगों को बताएंगे कैसी है प्रदेश की कानून व्यवस्था

समाजवादी अधिवक्ता सभा ने 31 अगस्त से 'संविधान बचाओ संकल्प यात्रा' की शुरूआत की है. इस यात्रा के जरिए सपा प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था को लेकर लोगों को जागरूक करेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
akhilesh yadav vs yogi adityanath
akhilesh yadav vs yogi adityanath
fb

UP Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) विभिन्न मुद्दों को लेकर लगातार प्रदेश सरकार पर निशाना साध रहे हैं. वे सरकार को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं. इसी कड़ी में अब सपा की विंग समाजवादी अधिवक्ता सभा (Samajwadi Adhivakta sabha) की ओर से ‘संविधान बचाओ-संकल्प यात्रा‘ (Save Constitution Sankalp Yatra )का आयोजन किया जा रहा है, जो यूपी (UP) के विभिन्न जिलों में आठ चरणों में सम्पन्न होगा. इस यात्रा के जरिए सपा (SP) बीजेपी सरकार में ध्वस्त कानून व्यवस्था और उससे उपजे संवैधानिक संकट से लोगों को जागरूक करेगी.

समाजवादी अधिवक्ता सभा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार एडवोकेट के नेतृत्व में ‘संविधान बचाओ-संकल्प यात्रा‘ 31 अगस्त को लखनऊ से शुरू होकर शाहजहांपुर, बरेली और रामपुर जाएगी. इसके बाद, यह यात्रा 1 सितंबर को मुरादाबाद से होते हुए बिजनौर और अमरोहा जाएगी. वहीं, 2 सितंबर को संभल और सहारनपुर, 3 सितंबर को सहारनपुर, शामली, कैराना और मुजफ्फरनगर व 4 सितंबर को बागपत और मेरठ पहुंचेगी.

बता दें, इससे पहले सपा की ओर से प्रदेश के विभिन्न जिलों में ‘जनाक्रोश’ और ‘जनक्रांति यात्रा’ का आयोजन किया जा चुका है. मौजूदा समय में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ‘किसान- नौजवान और पटेल यात्रा’ का नेतृत्व कर रहे हैं. नरेश उत्तम पटेल की अगुवाई में चल रही यह यात्रा उत्तर प्रदेश के 55 जिलों में जाएगी.

2022 में अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाना मकसद

‘संविधान बचाओ संकल्प यात्रा’ के पीछे का मकसद लोगों में सरकार के खिलाफ पनपे गुस्से का सही इस्तेमाल करते हुए 2022 में सपा की सरकार बनाना है. संकल्प यात्रा के जरिए समाजवादी अधिवक्ता सभा ज्यादातर जगहों पर अधिवक्ताओं से मुलाकात करेगी और उनसे 2022 में अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए कोशिश करने की अपील करेगी.

सपा की जनादेश यात्रा 1 सितंबर से

समाजवादी पार्टी अपने राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व कैबिनेट मंत्री इन्द्रजीत सरोज की अगुवाई में ‘जनादेश यात्रा’ (Janadesh Yatra) एक सितंबर को पीलीभीत से शुरू करने जा रही है. यह यात्रा 2 सितंबर को शाहजहांपुर, 4 सितंबर को बहराइच और श्रावस्ती, 5 सितंबर को बलरामपुर-गोण्डा, 8 सितंबर को सोनभद्र और 9 सितंबर को मिर्जापुर पहुंचेगी. जनादेश यात्रा का समापन 10 सितंबर को भदोही में होगा.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें