1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. unnao news congress attacked onyogi adityanath government rahul gandhi tweeted crushing the honor of women rjh

Unnao News : महिलाओं के सम्मान को कुचल रही है योगी सरकार, दलित लड़कियों की मौत पर कांग्रेस ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

By Agency
Updated Date
Unnao News
Unnao News
Twitter
  • दो नाबालिग बहनों का शव बरामद, एक की स्थिति गंभीर

  • प्रियंका-राहुल ने किया योगी सरकार पर हमला

  • तीसरी लड़की को इलाज के लिए दिल्ली भेजने की मांग

Unnao News : कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दो लड़कियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने और एक लड़की के बेसुध पाए जाने की घटना को दिल दहला देने वाली करार देते हुए बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार सिर्फ दलित समाज को ही नहीं, बल्कि महिलाओं के सम्मान और मानवाधिकारों को भी कुचल रही है.

पार्टी ने यह भी कहा कि अस्पताल में भर्ती लड़की को उपचार के लिए दिल्ली पहुंचाया जाना चाहिए. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, उप्र सरकार केवल दलित समाज को ही नहीं, बल्कि महिलाओं के सम्मान और मानवाधिकारों को भी कुचलती जा रही है. लेकिन वे याद रखें कि मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी पीड़ितों की आवाज़ बनकर खड़े हैं और उन्हें न्याय दिलाकर ही रहेंगे.

पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, उन्नाव की घटना दिल दहला देने वाली है. लड़कियों के परिवार की बात सुनना एवं तीसरी बच्ची को तुरंत अच्छा इलाज मिलना जांच - पड़ताल एवं न्याय की प्रक्रिया के लिए बेहद जरूरी है. कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने ट्वीट किया, खबरों के अनुसार पीड़ित परिवार को नजरबंद कर दिया गया है. यह न्याय के कार्य में बाधा डालने वाला काम है. आखिर परिवार को नजरबंद करके सरकार को क्या हासिल होगा ?

प्रियंका ने कहा, उप्र सरकार से निवेदन है कि परिवार की पूरी बात सुनें एवं त्वरित प्रभाव से तीसरी बच्ची को इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट किया जाए. वहीं परिवार वालों की मांग है कि उनकी बच्चियों के साथ क्या हुआ और कैसे उनकी मौत हुई इसकी सीबीआई जांच करायी जाये.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में दो बहनों का शव संदेहास्पद स्थिति में मिलने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है. घटना जिले के असोहा थाना क्षेत्र की है. जिन दो नाबालिग लड़कियों का शव बरामद हुआ है, उनकी छोटी बहन भी खेत में बेसुध मिली थी, अभी उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है और डॉक्टरों ने बयान दिया है कि वह जिस स्थिति में है, उसका बचना मुश्किल है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें