1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. two thieves arrested for stealing gold in gorakhpur and selling it to a bullion trader in kushinagar nrj

गोरखपुर में सोना चोरी कर कुशीनगर में सर्राफा व्यापारी को बेचने वाले दो चोर गिरफ्तार, जानें पूरा खुलासा

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गोरखपुर के कैंट थाना क्षेत्र के महादेव पुरम कॉलोनी में रहने वाले पूर्व उप कोषाधिकारी अवधेश सिंह कहीं बाहर गए हुए थे. उनके घर में बंद ताला देखकर आरोपियों ने 23 अप्रैल की रात में ताला तोड़कर कमरे में रखे गहने और रुपए उठा ले गए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
चोरों के बारे में जानकारी के देते पुल‍िस अफसर.
चोरों के बारे में जानकारी के देते पुल‍िस अफसर.
प्रभात खबर

Gorakhpur News: गोरखपुर पुलिस को चोरी के गहने खरीदने वाले सर्राफ सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है. उनके कब्जे से पुलिस ने चोरी के गहने और रुपए बरामद किए हैं. कैंट थानाक्षेत्र के महादेवपुरम में रहने वाले पूर्व उप कोषाधिकारी के घर से गहने व रुपए चोरी हुए थे. उस मामले में कैंट पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही थी.

चोरी करने वाले बदमाशों की पहचान की

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गोरखपुर के कैंट थाना क्षेत्र के महादेव पुरम कॉलोनी में रहने वाले पूर्व उप कोषाधिकारी अवधेश सिंह कहीं बाहर गए हुए थे. उनके घर में बंद ताला देखकर आरोपियों ने 23 अप्रैल की रात में ताला तोड़कर कमरे में रखे गहने और रुपए उठा ले गए. एक सप्ताह बाद जब वह घर वापस पहुंचे तो उन्हें घटना की जानकारी हुई. अवधेश सिंह ने कैंट थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. मुकदमा दर्ज होने के बाद कैंट और क्राइम ब्रांच की टीम मामले की छानबीन में जुट गई. पुलिस ने घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी की की मदद से चोरों की पहचान की है.

कुशीनगर के अहिरौली में है सर्राफा की दुकान

पुलिस ने गोरखपुर के रामपुर तिराहे के पास बदमाशों को गिरफ्तार किया है. साथ ही चोरी के गहने खरीदने वाले सर्राफा व्यापारी को भी गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों की पहचान गोरखपुर के दिव्यनगर निवासी धीरू पासवान, भैरवपुर निवासी अभिषेक सिंह और चोरी के गहने खरीदने वाले पिपराइच के रामवापुर निवासी चंदन वर्मा के रूप में हुई है. अभी पुलिस एक आरोपी की और तलाश कर रही है जो इस घटना में शामिल था.

क्‍या-क्‍या किया बरामद?

चोरी करने वाले गिरोह का सरगना धीरू पासवान कैंट थाने का हिस्ट्रीशीटर है. पुलिस मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर पासवान को दो बार गोली भी लग चुकी है. जेल से छूटने के बाद वह हाजिरी लगाने के लिए चौकी और थाने पर आता था. एसपी सिटी ने बताया कि चोरी का गहना खरीदने वाले सर्राफा व्यापारी की कुशीनगर के अहिरौली में सर्राफा की दुकान है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 70 ग्राम सोना, 400 ग्राम चांदी के गहने और चोरी के 2010 रुपये एवं ताला तोड़ने में इस्तेमाल किए हुए औजार को बरामद किया है.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें