1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. state chief secretary durga shankar mishra mahayogi gorakhnath university visit nrj

Gorakhpur News: मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने गुरु श्री गोरक्षनाथ कॉलेज ऑफ नर्सिंग का किया निरीक्षण

मुख्य सचिव मिश्रा के गुरु श्री गोरखनाथ कॉलेज ऑफ नर्सिंग पहुंचने पर महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ. अतुल वाजपेयी, कुलसचिव डॉ. प्रदीप राव, नर्सिंग कॉलेज की प्राचार्या डॉ. डी. अजीथा ने उनका स्वागत किया. मुख्य सचिव ने कहा गोरखपुर आने पर उनकी इच्छा इस संस्थान का भ्रमण करने की हुई.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने छात्राओं का हाथ जोड़कर अभ‍िवादन किया.
प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने छात्राओं का हाथ जोड़कर अभ‍िवादन किया.
Prabhat Khabar

Gorakhpur News: प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने गुरुवार को महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय और आरोग्यधाम की संस्था गुरु श्री गोरक्षनाथ कॉलेज ऑफ नर्सिंग का निरीक्षण किया. इस दौरान यहां की व्यवस्थाओं को देखकर और रोजगार परक पाठ्यक्रमों को जानकर वह अभिभूत हो गए. उन्होंने नर्सिंग की ट्रेनिंग कर रहे छात्राओं से बातचीत की. उन्‍होंने कहा क‍ि समाज की स्वास्थ्य सेवा के लिए इस संस्थान का सानिध्य पाना सौभाग्य की बात है. 

मुख्य सचिव मिश्रा के गुरु श्री गोरखनाथ कॉलेज ऑफ नर्सिंग पहुंचने पर महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ. अतुल वाजपेयी, कुलसचिव डॉ. प्रदीप राव, नर्सिंग कॉलेज की प्राचार्या डॉ. डी. अजीथा ने उनका स्वागत किया. मुख्य सचिव ने कहा कि गोरखपुर आने पर उनकी इच्छा इस संस्थान का भ्रमण करने की हुई. उन्होंने नर्सिंग कॉलेज में क्लास रूम, लैब, मेडिकल डेमोंस्ट्रेशन रूम आदि का जायजा लिया. साफ-सफाई और हरेक पहलू का सुव्यवस्थित प्रबंधन देखकर उन्होंने बेहद प्रसन्नता जताई और कहा कि इस संस्थान के बारे में जितना सुना था, उससे बढ़कर पाया.

इस मौके पर नर्सिंग की छात्राओं से संवाद करते हुए उन्होंने उनके पढ़ाई व प्रशिक्षण के बारे में जानकारी ली. नर्सिंग कॉलेज की प्राचार्या डॉ. डी. अजीथा ने मुख्य सचिव को कॉलेज में चल रहे विभिन्न नर्सिंग पाठ्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि यहां पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ ही बाहर से भी कई छात्राएं प्रशिक्षणरत हैं. सभी सीटें फूल रहती हैं. कोर्स पूरा होते भी शत प्रतिशत प्लेसमेंट सुनिश्चित होता है. इस पर मुख्य सचिव ने खुशी व्यक्त करते हुए प्रशिक्षुओं से कहा कि आप सबकी नौकरी तो अभी से तय है, खूब मन लगाकर पढ़िए.

इस अवसर पर महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ. अतुल वाजपेयी ने मुख्य सचिव को बताया कि इस विश्वविद्यालय में 22 ऐसे पाठ्यक्रमों को शुरू किया गया है. इनकी पढ़ाई पूर्ण होते ही 100 परसेंट प्लेसमेंट तय है. नर्सिंग के कोर्स पहले से चलते हैं, बीएएमएस प्रथम बैच की पढ़ाई भी शुरू हो गई है. अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया भी प्रारंभ हो चुकी है. 

रिपोर्ट :  कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें