1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. sipahi of agra police who saved the old man trapped in the swamp will be honored sht

Agra News: सिपाही ने अपनी जान जोखिम में डालकर दलदल में फंसे बुजुर्ग को बचाया, अब ADG करेंगे सम्मानित

आगरा में एक सिपाही ने दलदल में फंसे बुजुर्ग को बचाकर वर्दी को गौरवान्वित कराया है. इस साहसी कार्य के बाद एडीजी राजीव कृष्ण ने पुलिसकर्मी को सम्मानित करने की बात कही है. यह जानकारी उन्होंने अपने टि्वटर हैंडल से दी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
 बुजुर्ग को बचाने वाले सिपाही संदेश कुमार
बुजुर्ग को बचाने वाले सिपाही संदेश कुमार
Prabhat khabar

Agra News: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो ने आगरा पुलिस के मानवीय चेहरे को एक बार सुर्खियों में ला दिया है, जिसकी अब खूब सराहना की जा रही है. आगरा पुलिस के सिपाही संदेश कुमार ने दलदल में फंसे बुजुर्ग को बचाकर वर्दी को गौरवान्वित करा दिया है. इस साहसी कार्य के बाद एडीजी राजीव कृष्ण ने पुलिसकर्मी को सम्मानित करने की बात कही है. यह जानकारी उन्होंने अपने टि्वटर हैंडल से दी.

आगरा पुलिस के मानवीय वीडियों ने जीता लोगों का दिल

दरअसल, सोशल मीडिया पर आगरा पुलिस का एक वीडियो लोगों के दिलों को खूब जीत रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग दलदल में फंस गया था, जिसको बचाने के लिए सिपाही ने रस्सी बांधकर खुद को उस दलदल में उतार दिया, और बुजुर्ग को 15 मिनट के रेस्क्यू के बाद बचा लिया गया. इस वीडियो के बाद से सिपाही की चारों तरफ तारीफ हो रही है.

जान की परवाह किया बिना बुजुर्ग को बचाया

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को एसओ बरहन को सूचना मिली कि एक बुजुर्ग बरहन क्षेत्र में दलदल में फंस गए हैं. जिसके बाद वह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना दी, लेकिन फायर ब्रिगेड को आने में समय लग रहा था ऐसे में बुजुर्ग दलदल में डूबते जा रहे थे. बुजुर्ग का गर्दन तक का हिस्सा दलदल में बुरी तरह से फंस चुका था. उसको देखते हुए फोर्स में मौजूद सिपाही संदेश से यह देखा नहीं गया, और वह खुद बुजुर्ग की जान बचाने के लिए दलदल में उतर गए.

बुजुर्स को बचाने के लिए सिपाही ने दलदल में लगाई छलांग

सिपाही ने अपनी कमर पर रस्सी बांधी और बुजुर्ग को दलदल से करीब 15 मिनट की जद्दोजहद के बाद बचा लिया. सिपाही संदेश कुमार के इस मानवीय और साहसिक कार्य की काफी तारीफ हो रही है, जिसके बाद एडीजी राजीव कृष्ण ने सिपाही को पुरस्कृत करने की घोषणा कर दी. उन्होंने यह जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी.

रिपोर्ट- राघवेंद्र गहलोत

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें