1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. sharab dukan khula liquor shop openin up lockdown beer bar wine shope 2nd wave of corona prt

Wine Shop Open in UP: य़ूपी के कई जिलों में खुली शराब की दुकानें, इन करोना प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
when Liquor shop open
when Liquor shop open
Prabhat Khabar
  • यूपी में खुल गये शराब दुकान

  • निश्चित समय पर ही होगी शराब की बिक्री

  • पालन करना हो कोरोना प्रोटोकॉल

Wine Shop Open in UP: यूपी में आज से कई शराब की दुकानें खुल गई है. पहले आकरा में शराब दुकानों को खोला गया, इसके बाद आज नोएडा और गाजियाबाद में वाइन शॉप खोलें जा रहे हैं. गौरतलब है कि यूपी के अधिकांश जिलों में अब शराब की दुकानें खुल गई हैं. हालांकि, शराब दुकानों में कोरोना को लेकर खास निर्देश दिए गए हैं. वहां, कोरोना प्रोटोकॉल्स का पूरे तरीके से पालन करना होगा.

कोरोना गाइडलाइंस का रखना होगा ध्यानः यूपी के कई जिलों में शराब दुकानें खुल गई हैं. इन जगहों पर कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा. शराब दुकानों के बाहर 2 गज की दूरी पर गोला बनाना होगा, ताकि ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग रह सके. इसके अलावा सभी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. शराब की दुकानें सुबह सात बजे से 1 बजे तक ही खुलेंगी.

कहां क्या है नियमः यूपी के अलग-अलग जिलों में शराब दुकाने खोलने की समय सीमा अलग-अलग रखी गई है. जिले आवकारी विभाग ने जिलों के जिलाधाकारियों को शराब दुकान खोलने पर फैसला करने को कहा है. वाराणसी में सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक के लिए शराब की दुकानें खुलेंगा. वहीं, अलीगढ़ में सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक दुकानें खुलेंगी. वहीं आगरा में 10 बजे सुबह से शाम 7 बजे तक शराब दुकानों को खोलने की परमिशन दी गई हैं.

जिलाधिकारी ही लेंगे फैसला : गौरतलब है कि यूपी में 14 अप्रैल से ही कोरोना कर्फ्यू लागू है. इस दौरान शराब दुकानें भी बंद कर दी गई. अब जब शराब व्यवसायियों ने सरकार से दुकान खोलने की मांग की तो सरकार ने सारी जिम्मेदीर इलाके के जिलाधिकारी को दे दिए. जिसके बाद आबकारी विभाग ने कहा है कि जिलाधिकारी अपने विवेक से शराब दुकान खोलने का पैसा दे सकते हैं.

हर दिन हो रहा है सौ करोड़ का नुक्सानः गौरतलब है कि यूपी में शराब दुकानों के बंद होने से हर दिन करीब सौ करोड़ का नुक्सान हो रहा है. ऐसे में शराब व्यवसायी चाहते थे शराब दुकान जल्द से जल्द खोले जाएं. गौरतलब है कि यूपी समेत दिल्ली, छत्तीसगढ़, तमिलनाडू, उत्तराखंड, हरियाणा, में शराब दुकानों को बंद कर दिया गया था.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें