1. home Home
  2. state
  3. up
  4. senior congress leader salman khurshid said that congress to fight 2022 up polls under priyanka gandhis leadership vwt

प्रियंका गांधी के नेतृत्व में 2022 का यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, जानें क्या है पार्टी की रणनीति?

पार्टी का घोषणापत्र तैयार करने से पहले आगरा में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खर्शीद ने कहा कि पार्टी के वर्कर विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा.
फोटो : ट्विटर.

आगरा : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में 2022 यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेगी. राज्य में सबसे पुरानी पार्टी के लिए संभावित मुख्यमंत्री के चेहरे के बारे में पूछे जाने पर खुर्शीद ने प्रियंका गांधी का जिक्र किया. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि फिलहाल पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि पार्टी अभी उनके नेतृत्व में लड़ने को लेकर बेहद उत्साहित है.

पार्टी का घोषणापत्र तैयार करने से पहले आगरा में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खर्शीद ने कहा कि पार्टी के वर्कर विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं और वहां की जनता से संपर्क कर लोगों की समस्याओं के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं.

बता दें कि कांग्रेस की उपचुनाव घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष सलमान खुर्शीद और पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने रविवार सुबह तोरा गांव पहुंचकर लोगों से बातचीत की और उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी हासिल की. इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री खुर्शीद ने ग्रामीणों से पूछा कि उनकी क्या-क्या समस्याएं हैं, जिस पर ग्रामीणों और महिलाओं ने पेंशन न मिलने तथा आवारा पशुओं द्वारा फसल नष्ट किए जाने सहित अन्य कई समस्याएं भी बताईं. लोगों से बात करने के बाद कांग्रेस नेता ने गांव में घूमकर समस्याओं का जायजा भी लिया.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपना घोषणापत्र तैयार करने के लिए लोगों तक पहुंच रही है, जिससे कि घोषणा पत्र में जो बात लिखी जाए, वह लोगों के दिल की बात हो. गौरतलब है कि कांग्रेस नेताओं का विभिन्न वर्ग के लोगों के साथ लोहामंडी स्थित अग्रसेन सेवा सदन में संवाद और मंथन कार्यक्रम चल रहा है. इस कार्यक्रम में सामाजिक संगठन के लोग, व्यापारी, किसान, बुद्धिजीवी, छात्र और नौकरीपेशा लोग शामिल हैं.

इस बीच, कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने किसानों के आंदोलन के मुद्दे पर भाजपा सरकार की आलोचना की. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र और राज्य दोनों सरकारें अपना कर्तव्य भूल गई हैं और आम लोगों का शोषण कर रही हैं. किसानों के आंदोलन के मुद्दे पर पूर्व केंद्रीय मंत्री खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस उनके संघर्ष में उनका समर्थन करती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें