1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. samajwadi party chief akhilesh yadav wife dimpl yadav birthday know her love story rkt

Dimple Yadav B'day: डिंपल यादव से अखिलेश की शादी के लिए राजी नहीं थे मुलायम सिंह, ऐसी है इनकी लव स्टोरी

डिंपल यादव और अखिलेश यादव की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के घर पर हुई थी और फिर बाद में दोनों एक अच्छे दोस्त बन गए और बाद में ये दोस्ती प्यार में बदल गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डिंपल यादव और अखिलेश यादव
डिंपल यादव और अखिलेश यादव
फोटो - ट्वीटर

समाजवादी पार्टी की नेता और कन्नौज से पूर्व सांसद डिंपल यादव (Dimple Yadav) का आज जन्मदिन हैं. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Samajwadi Party Chief Akhilesh Yadav ) और उनकी पत्नी डिंपल  यादव के बीच का प्यार देखते ही बनता है. अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव की लव स्टोरी किसी फिल्मी प्रेम कहानी से बिल्कुल भी कम नहीं है. पहली बार उनकी मुलाकात तब हुई थी, जब अखिलेश 21 साल के थे जबकि डिंपल महज 17 साल की थीं.

डिंपल यादव और अखिलेश यादव की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के घर पर हुई थी और फिर बाद में दोनों एक अच्छे दोस्त बन गए और बाद में ये दोस्ती प्यार में बदल गई. सिडनी जाने के बाद भी अखिलेश और डिंपल लगातार संपर्क में रहे. अखिलेश डिंपल को लव लेटर्स भी लिखते थे और ग्रीटिंग कार्ड्स भी भेजते थे. यह सिलसिला करीब चार सालों तक चला. ऑस्ट्रेलिया से वापस आने के बाद अखिलेश यादव पर शादी का दबाव बनाया जाने लगा. अखिलेश यादव, डिंपल के बारे में बताने से डरते थे ऐसे में अखिलेश यादव ने अपनी दादी की मदद से परिवार वालों को डिंपल के बारे में बताया.

डिंपल यादव और अखिलेश यादव
डिंपल यादव और अखिलेश यादव
फोटो - ट्वीटर

मुलायम सिंह यादव इस शादी के खिलाफ थे मीडिया खबरों के मुताबिक वे अखिलेश की शादी लालू प्रसाद यादव की बेटी से करना चाहते थे. दूसरी तरफ डिंपल के पिता आर्मी में कर्नल थे वे भी इस शादी के लिए तैयार नहीं थे. हालांकि अंत में दोनों के परिवार वालों को अखिलेश यादव और डिंपल के प्यार के आगे झुकना ही पड़ा और 24 नवंबर साल 1999 में दोनों की शादी कर दी गई. वर्तमान में डिंपल यादव और अखिलेश यादव की दो बेटी और एक बेटा है. शादी के बाद डिंपल ने भी राजनीति में किस्मत आजमाई, जहां उन्हें जीत भी मिली और हार भी. वह कन्नौज से लगातार दो बार सांसद रह चुकी हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें