1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. samajwadi party akhilesh yadav took back gifted fortuner car from keshav dev maurya rkt

UP: सपा सुप्रीमो अख‍िलेश यादव का महान दल से टूटा मन, तोहफे में दी फॉर्च्‍यूनर कार ली वाप‍िस

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के कई सहयोगी उनसे नाराज हो गए हैं. नाराज सहयोगियों में महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य भी शामिल हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
केशव देव मौर्या ने सपा से तोड़ा गठबंधन
केशव देव मौर्या ने सपा से तोड़ा गठबंधन
ट्वीटर

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश की राजनीति में कब क्या बदल जाए इसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता. यहां कब किसी राजनीतिक पार्टी का अपना पराया बन जाए और कब पराया अपना इस पर भी कुछ कहना मुश्किल है. और चुनाव के आते ही अपने-परायों का खेल कुछ ज्यादा ही बढ़ जाता है. वहीं उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के कई सहयोगी उनसे नाराज हो गए हैं. नाराज सहयोगियों में महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य भी शामिल हैं.

वहीं केशव देव मौर्य के नाराजगी के बाद अखिलेश यादव भी एक्शन में आ गए हैं. अब ऐसी खबर आ रही है कि समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने वाले महान दल ने समर्थन वापस लिया तो अखिलेश यादव ने केशव देव मौर्य को तोहफे में दी गई फार्च्यूनर कार वापस ले ली. बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद जब विधान परिषद, राज्यसभा तथा विधान परिषद चुनाव में उनकी पार्टी को नहीं पूछा गया तो केशव देव मौर्य की राह जुदा हो गई. केशव देव मौर्य ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन समाप्त कर लिया.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की ओर से विधान परिषद न भेजे जाने से नाराज महान दल अध्यक्ष केशव देव मौर्य (Keshav Dev Maurya) ने बड़ा ऐलान करते हुए सपा गठबंधन से खुद को अलग करने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि दवाब डालने वालों को अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) विधान परिषद और राज्यसभा भेज रहे हैं. जब सपा को मेरी जरूर ही नहीं तो गठबंधन का क्या फायदा.केशव देव मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव चाटुकारों से घिरे हैं. अब उन्हें मेरी जरुरत नहीं है. बता दें कि समाजवादी पार्टी की ओर से चार प्रत्याशियों ने विधानसभा के लिए नामंकन किया है, जिसमें स्वामी प्रसाद मौर्या, सोबरन सिंह यादव के पुत्र मुकुल यादव, जासमीर अंसारी और शाहनवाज खान शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें