1. home Home
  2. state
  3. up
  4. robbery gang formed by friendship on facebook ghaziabad police arrested five accused up crime news acy

Ghaziabad: फेसबुक पर दोस्ती कर बनाया डकैती गिरोह, पुलिस ने पांच आरोपियों को पहुंचाया सलाखों के पीछे

गाजियाबाद में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये सभी फेसबुक पर दोस्ती के जरिए डकैती गिरोह बनाकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ghaziabad police
ghaziabad police
twitter

Ghaziabad News: दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. अभी तक आपने फेसबुक (Facebook) पर दोस्ती और शादी के बारे में सुना होगा, लेकिन यहां कुछ युवकों ने फेसबुक पर दोस्ती के जरिए डकैती गिरोह (Robbery Gang) ही बना डाला और आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने लगे. आरोपियों ने एनसीआर के कई घरों और दुकानों को अपना निशाना बनाया. थाना कोतवाली नगर पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया.

विजय नगर फ्लाईओवर से सभी आरोपी गिरफ्तार

थाना कोतवाली नगर पुलिस ने इन आरोपियों को विजय नगर फ्लाईओवर (Vijay Nagar Flyover) से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के नाम रोहित, विकास, विराट और संदीप है. ये सभी गिरोह बनाकर डकैती करते थे. सभी अलग-अलग राज्यों के रहने वाले हैं.

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों की दोस्ती फेसबुक के जरिए हुई थी. ये सभी दिल्ली और गाजियाबाद के लोनी में इकट्ठा होते थे. यहां ये प्लान बनाते थे कि किस जगह डकैती करनी है. इसके बाद ये उस जगह की बाइक से रेकी करते थे और फिर वारदात को अंजाम देते थे.

इस तरह हुआ मामले का खुलासा

दरअसल, गाजियाबाद पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि गिरोह के सदस्य विजय नगर फ्लाईओवर पर इकट्ठा हुए हैं और हाईवे पर गाड़ी लूटने की योजना बना रहे हैं. इस सूचना के आधार पर पुलिस सतर्क हो गई और कार्रवाई करते हुए सभी को फ्लाईओवर से दबोच लिया.

आरोपियों के पास से ये सामान हुए बरामद

पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की दो बाइक, तीन तमंचा 315 बोर, 2 चाकू और तीन मोबाइल फोन बरामद किया है. आरोपियों के खिलाफ धारा 399/402/414 और धारा 3/25 ऑर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने दिल्ली और गाजियाबाद में हुई कई वारदातों में शामिल होने की बात कबूली है. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है.

Posted by: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें