24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दिन भक्तों को मिलेगा खास लड्डू, वीडियो में देखें कैसे हो रहा है...

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दिन भक्तों को मिलेगा खास लड्डू, वीडियो में देखें कैसे हो रहा है प्रसाद तैयार

आयोजन तिथि और स्थल: भगवान श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा योग का शुभ मुहूर्त, पौष शुक्ल कूर्म द्वादशी, विक्रम संवत 2080, यानी सोमवार, 22 जनवरी, 2024 को आ रहा है. इससे पहले तैयारी जोरों पर चल रही है. देखें वीडियो

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे देश में तैयारी चल रही है. मध्य प्रदेश में तो कुछ खास तैयारी चल रही है जहां कुछ दिन पहले बीजेपी दोबारा सत्ता में लौटी है. दरअसल, प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या भेजे जाने वाले पांच लाख लड्डुओं का निरीक्षण करते नजर आ रहे हैं. यही नहीं सूबे के सीएम हलवाइयों के साथ मिलकर लड्डू बनाते भी वीडियो में दिख रहे हैं.

लड्डुओं को प्राण प्रतिष्ठा के दौरान प्रसाद के रूप में वितरित किया जाएगा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए भेजे जाने वाले पांच लाख लड्डुओं में से सोमवार को कुछ लड्डू खुद तैयार किये. खबरों की मानें तो इन लड्डुओं को 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान प्रसाद के रूप में वितरित करने के लिए अयोध्या भेजने की तैयारी की जा रही है. जो खबर सामने आ रही है उसके अनुसार, मुख्यमंत्री मोहन यादव चिंतामन में महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति की ‘लड्डू’ बनाने वाली इकाई में पहुंचे. इसके बाद उन्होंने अयोध्या भेजे जाने वाले पांच लाख लड्डू तैयार करने की प्रक्रिया का निरीक्षण किया.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान की तैयारियां शुरू, जानें कब क्या होगा

मुख्यमंत्री ने पैकिंग में भी मदद की

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लड्डू तैयार करने वालों से बातचीत की और कुछ लड्डू बनाये भी…जिसका वीडियो सामने आया है. मुख्यमंत्री ने पैकिंग में भी मदद की. बताया जा रहा है कि चार लाख लड्डू पहले ही तैयार किए जा चुके हैं, जिनमें से प्रत्येक का वजन लगभग 50 ग्राम है. इन्हें बेसन, रवा, शुद्ध घी और सूखे मेवों से बनाया जा रहा है. गौर हो कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर घोषणा की थी कि अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रसाद के रूप में वितरित करने के लिए उज्जैन से पांच लाख लड्डू भेजने का काम किया जाएगा.

Undefined
राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के दिन भक्तों को मिलेगा खास लड्डू, वीडियो में देखें कैसे हो रहा है प्रसाद तैयार 2
Also Read: इन भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों को मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण पत्र, देंखे सूची में कौन-कौन शामिल

प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान मंगलवार से शुरू

आपको बता दें कि अयोध्या में श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान मंगलवार से शुरू होने जा रही है. विधि-विधान से द्वादश अधिवस होंगे. इसके बाद अन्य आयोजन शुरू हो जाएंगे. 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां चलती रहेंगे. अयोध्या को राम के आगमन के लिए सजाया जा रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें