18.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Weather Update: गोरखपुर वासियों को मिल सकती है ठंड से राहत, पश्चिम यूपी में कल बारिश का अलर्ट

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में गलन भरी सर्दी का सितम जारी है. इस दौरान किसी तरह से लोग अपने घरों में कंबल और रजाई में छिपकर ठंड से बचाव कर रहे हैं. शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है.

Gorakhpur News: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण उत्तर प्रदेश में गलन भरी सर्दी का सितम जारी है. इस दौरान किसी तरह से लोग अपने घरों में कंबल और रजाई में छिपकर ठंड से बचाव कर रहे हैं. लोग घरों से बाहर निकलने के लिए गर्म कपड़ों और अलाव का सहारा ले रहे हैं, लेकिन इस ठंड से गोरखपुर वासियों को राहत मिलने का सिलसिला बुधवार से शुरू हो गया. यहां दोपहर बाद कोहरा हल्का हुआ. इसके बाद सूरज दिखाई तो तो ठंड से लोगों को हल्की राहत मिली.

पश्चिमोत्तर की पहाड़ियों पर बारिश की संभावनाएं

गोरखपुर में बुधवार को अधिकतम तापमान में लगभग 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई. वहीं न्यूनतम तापमान में करीब 1.5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई. बता दें कि, न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम वैज्ञानिक कैलाश पांडे की माने तो पश्चिमोत्तर की पहाड़ियों पर बारिश की संभावनाएं बन रही हैं. बारिश होने के दो दिन बाद गोरखपुर में धूप निकलने का सिलसिला शुरू हो जाएगा, जिससे लोगों को इस भीषण ठंड से राहत मिलने की संभावना है.

रात में जारी रहेगा ठंड का सिलसिला

हालांकि, अभी कोहरा छटने के बाद पछुआ हवाएं न्यूनतम तापमान को गिराएगीं. जिससे रात में ठंड का सिलसिला जारी रहेगा. बताते चलें नए वर्ष की एक तारीख से ही लगातार कड़ाके की ठंड पड़ रही है. नए वर्ष से लगातार 10 दिन सीवियर कोल्ड के दायरे में रहा, क्योंकि अधिकतम तापमान औसत से 9 डिग्री सेल्सियस अधिक रिकॉर्ड किया गया.

राजधानी लखनऊ में कैसा रहेगा आज का मौसम

इधर, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कड़ाके की ठंड के बीच शीतलहर ने गलन बढ़ा दी है. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में आज अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. इसके अलावा हल्की बूंदाबांदी की भी आशंका है. साथ ही 07 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की आशंका है. वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग ने शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश होने या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की चेतावनी जारी की है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें