1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. priyanka gandhi leaves for delhi leaving congress workshop lucknow nrj

कांग्रेस की कार्यशाला बीच में छोड़ महासच‍िव प्रियंका गांधी दिल्ली के लिए रवाना

कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज श्रीवास्तव ने बताया, ‘हां, वह नयी दिल्ली के लिए निकल गई हैं.' यात्रा बीच में ही छोड़कर दिल्ली जाने का कारण पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘हमें कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया गया है. हालांकि, नव संकल्प कार्यशाला गुरुवार को भी जारी रहेगी.'

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
कांग्रेस महासच‍िव प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासच‍िव प्रियंका गांधी
File Photo

Lucknow News: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपनी दो-दिवसीय लखनऊ यात्रा में कटौती करते हुए बुधवार रात दिल्ली के लिए रवाना हो गईं. कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज श्रीवास्तव ने बताया, ‘हां, वह नयी दिल्ली के लिए निकल गई हैं.' यात्रा बीच में ही छोड़कर दिल्ली जाने का कारण पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘हमें कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया गया है. हालांकि, नव संकल्प कार्यशाला गुरुवार को भी जारी रहेगी.' हालांकि, गुरुवार की सुबह खबर मिली कि उनकी माता और कांग्रेस अध्‍यक्षा सोन‍िया गांधी कोरोना संक्रम‍ित हो गई हैं.

पार्टी में नयी जान फूंकने की जिम्मेदारी

पंकज श्रीवास्तव ने कहा, 'हमारे राष्ट्रीय सचिव यहां हैं और कार्यशाला चल रही है. प्रियंका गांधी के कार्यक्रम के अलावा कुछ भी रद्द नहीं हुआ है.' उत्तर प्रदेश में मार्च में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी का नेतृत्व करने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा ने 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' का नारा दिया था. साल 2024 आम चुनावों के लिए पार्टी में नयी जान फूंकने की उन पर बड़ी जिम्मेदारी है. बीते विधानसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश की 403-सदस्यीय विधानसभा में महज दो सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. वहीं, कपिल सिब्बल के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद राज्यसभा में कांग्रेस का इस प्रदेश से कोई प्रतिनिधित्व नहीं रह गया है. सिब्बल ने सपा के समर्थन से राज्यसभा के लिए निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया है.

निराश न होने की अपील की

राज्य विधान परिषद में कांग्रेस से एकमात्र सदस्य दीपक सिंह का कार्यकाल जुलाई में समाप्त होने जा रहा है. इससे विधान परिषद में पार्टी का कोई प्रतिनिधित्व नहीं रह जाएगा. बुधवार दोपहर यहां पहुंची वाड्रा ने अपने संबोधन में पार्टी कार्यकर्ताओं से विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर निराश नहीं होने का आग्रह किया और जीत हासिल होने तक दोगुनी ऊर्जा के साथ काम करने को कहा. यह दो-दिवसीय कार्यशाला प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में हो रही है. इसमें पहले दिन कांग्रेस के डिजिटल सदस्यता अभियान, आगामी नगर निकाय चुनावों, पार्टी संगठन आदि मुद्दों पर चर्चा की गई. गुरुवार को कार्यशाला का दूसरा दिन है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें