1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. pegasus case up news clash between police and congress prt

पेगासस मामले को लेकर सदन से सड़क तक हंगामा, यूपी में पुलिस से भिड़े कांग्रेसी, कई नेता और कार्यकर्ता गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Pegasus Spyware Case
Pegasus Spyware Case
pti
  • पेगासस मामले को लेकर सदन से सड़क तक हंगामा

  • यूपी में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प

  • कई कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता गिरफ्तार

Pegasus Spyware Case: पेगासस (Pegasus) मामले को लेकर सदन से सड़क तक हंगामा हो रहा है. इस मामले को लेकर जहां, संसद की दोनों सदनों में विपक्ष नारे लगा रहा है, यहां तक की कई बार सदन को स्थगित करनी पड़ी है. वहीं, यूपी में इस मामले को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई है. पेगासस मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष समेत कई कांग्रेसी कार्यकताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

पुलिस हिरासत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष: मीडिया रिपोर्ट के अनुसार डाली बाग स्थित अपने आवास से कांग्रेस के प्रदर्शन में हिस्सा लेने प्रदेस कांग्रेस अध्यक्ष निकले थे. लेकिन पुलिस ने अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने की भी कोशिश की, जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच धक्का मुक्की भी हुई.

कई कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता गिरफ्तार: यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के अलावा पुलिस ने कई कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यूपी महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ममता चौधरी, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी और एमएलसी दीपक सिंह को को भी गिरफ्तार कर लिया है.

कई बार स्थगित हुई सदन: गौरतलब है कि, पेगासस जासूसी मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी संसद से सड़क तक यह मुद्दा उठा रही है. संसद के मानसून सत्र में यहीं मुद्दा छाया रहा है. संसद की कार्यवाही हंगामें के कारम बार बार बाधित होती रही. आज तीसरे दिन संसद शुरू होने के हंगाने के कारम लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही पहले 12 बजे तक के लिए, फिर दोनों सदनों की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें