1. home Hindi News
  2. national
  3. farmer protest at jantar mantar against farm law delhi police alert ib warning kisan sansad prt

जंतर-मंतर पर आज से किसानों की संसद, IB ने दी यह चेतावनी, दिल्ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जंतर-मंतर पर आज से किसानों की संसद
जंतर-मंतर पर आज से किसानों की संसद
PTI
  • कृषि कानूनों के खिलाफ आज से 'किसान संसद' का आयोजन

  • जंतर-मंतर पर किसान करेंगे प्रदर्शन

  • दिल्ली पुलिस ने किये सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Farmers Protest, Kisan Andolan: तीन कृषि कानून के खिलाफ (News Farm Law) किसानों का आंदोलन (Farmer Protest at Jantar mantar) लगातार जारी है. इसी कड़ी में किसान यूनियन आज से दिल्ली के जंतर-मंतर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके साथ ही किसान मॉनसून सत्र (Monsoon Session of Parliament) की तर्ज पर जंतर मंतर पर किसान संसद का आयोजन करेंगे. किसान नेता मंजीत सिंह राय ने बताया कि, 200 किसान संसद के आगे कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ प्रदर्शन के लिए जाएंगे, उन्होंने कहा कि जंतर मंतर से किसान पैदल आगे बढ़ेगे. जहां पर भी हमें पुलिस रोकेगी वहीं पर हम संसद लगाएंगे. इधर, प्रदर्शन को देखते हुए बढ़ी संख्या में सुरक्षाबल मौजूद हैं.

कृषि कानूनों के ख्रिलाफ आज से किसान जंतर-मंतर (Farmer Protest at jantar mantar) पर किसान संसद (Kisan Sansad) का आयोजन कर रहे हैं. किसान संसद को किसान 13 अगस्त तक चलाएंगे. यानी जबतक मानसून सेशन (Parliament Monsoon Session) चलेगा तबतक किसान भी जंतर-मंतर पर किसान संसद का आयोजन करेंगे. सबसे बड़ी बात की किसान संसद में भी सबकुछ संसद की तरह होगा. इसमें एक स्पीकर होगा, डिप्टी स्पीकर होगा. यानी सब काम संसद जैसा होगा.

कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन (Protest Against Farm Law) कर रहे किसानों को दिल्ली पुलिस ने कुछ शर्तों के साथ आंदोलन की मंजूरी दी है. साथ ही सिंघु बार्डर और जंतर-मंतर पर सुरक्षा कड़ी कर दी है. बाहरी जिला के डीसीपी परविंदर सिंह ने कहा कि, टिकरी बॉर्डर से किसानों के प्रदर्शन से संबंधित आवाजाही की अनुमति नहीं है. बाकी किसी तरह की आवाजाही पर रोक नहीं है. वहीं आईबी (IB) ने खालिस्तानी आतंकी साजिश को लेकर भी चेतावनी जारी की है. जिसको लेकर दिल्ली पुलिस और तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर आ गयी है.

200 किसानों का जत्था आज से जंतर मंचर पर पहुंचने लगेगा. इधर, सुरक्षा बलों ने किसानों को कोरोना प्रोटोकॉल का पूरे तरीके से पालन करने को कहा है. दिल्ली पुलिस ने उन्हें किसी तरह के मार्च निकालनो को लेकर मनाही कर दी है. पुलिस ने किसानों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील की है. हालांकि किसानों के आंदोलन में किसी तरह का बवाल न हो इसके लिए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं.

Posted by: pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें