1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. pda lodged fir in illegal plotting case against close relatives of ateeq ahmed in jail prayagraj nrj

Prayagraj: जेल में बंद अतीक के करीबियों पर अवैध प्लॉटिंग मामले में PDA ने दर्ज कराई FIR, जानें पूरा मामला

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने अतीक अहमद गिरोह के चार और सदस्यों पर अवैध प्लॉटिंग करने के संबध में मुकदमा दर्ज कराया है. पीडीए जेई बीएन सिंह की ओर से खालिद जफर, अरुण कुमार, दुर्गेश चौहान और मो. मुस्लिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
अतीक अहमद के करीब‍ियों पर कसने लगा है शिकंजा.
अतीक अहमद के करीब‍ियों पर कसने लगा है शिकंजा.
File Photo

Prayagraj News: अतीक अहमद के गुजरात की साबरमती जेल में बंद होने के बावजूद उसके गुर्गों द्वारा प्रयागराज में अवैध तरीके से प्लाॅटिंग का काम बदस्तूर जारी है. जिस पर लगाम लगाने के लिए शासन के निर्देशानुसार पुलिस द्वारा लगातार कारवाई की जा रही है. सूबे में योगी आदित्यनाथ की दूसरी बार सरकार बनने के बाद भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. खासकर, पीडीए के निशाने पर अतीक अहमद एंड कंपनी के गुर्गे हैं.

पुलिस मामले की जांच में जुटी

इसी संबंध में प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने अतीक अहमद गिरोह के चार और सदस्यों पर अवैध प्लॉटिंग करने के संबध में मुकदमा दर्ज कराया है. पीडीए जेई बीएन सिंह की ओर से खालिद जफर, अरुण कुमार, दुर्गेश चौहान और मो. मुस्लिम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

100 भूमाफि‍याओं की लिस्ट भी तैयार

प्रदेश में दूसरी बार योगी सरकार बनने के बाद से ही अतीक और उसके करीबी समेत दर्जनों भूमाफियाओं के खिलाफ पीडीए लगातार कार्यवाही कर रहा है. अभी तक पीडीए द्वारा शहर पश्चिमी समेत प्रयागराज के विभिन्न क्षेत्रों में की गई सैकड़ों बीघा जमीन पर अवैध प्लॉटिंग पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस के आलाधिकारियों द्वारा अवैध प्लॉटिंग और कब्जे में लिप्त करीब 100 लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिस्ट भी तैयार कराई गई है.

जल्द सलाखों के पीछे भेजा जाएगा

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अवैध प्लॉटिंग करने वालों के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के बाद अब मुकदमा दर्ज करने की भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. अवैध प्लाॅटिंग से जुड़े आरोपियों को अब जल्द से जल्द सलाखों के पीछे भेजा जाएगा. हालांकि, पुलिस द्वारा तैयार की गई 100 लोगों की लिस्ट में किन किन लोगों का नाम है अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले में जल्द ही कार्रवाई शुरू की जाएगी.

रिपोर्ट : एसके इलाहाबादी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें