1. home Home
  2. state
  3. up
  4. one youth shot dead and other injured in firing in up bareilly abk

बरेली: आला हजरत उर्स से पहले डेयरी संचालक की हत्या, आपसी रंजिश के कारण हुई वारदात

सज्जादा नशीन मौलाना अहसन मियां की गठित रजा फोर्स कमेटी के सदर यूनुस गद्दी के छोटे भाई आदिल गद्दी (22) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया. बताया जाता है कि घटना के पीछे आपसी रंजिश है. विवाद को लेकर पुलिस समझौता भी करा चुकी थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बरेली: आला हजरत उर्स से पहले डेयरी संचालक की हत्या
बरेली: आला हजरत उर्स से पहले डेयरी संचालक की हत्या
प्रभात खबर

उत्तर प्रदेश के बरेली में आला हजरत के उर्स का आगाज़ हो गया है. इससे पहले ही दरगाह के सज्जादा नशीन मौलाना अहसन मियां की गठित रजा फोर्स कमेटी के सदर यूनुस गद्दी के छोटे भाई आदिल गद्दी (22) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया. बताया जाता है कि घटना के पीछे आपसी रंजिश है. विवाद को लेकर पुलिस समझौता भी करा चुकी थी.

बताया जाता है कि शहर के जसोली में उर्स के चलते शुक्रवार की रात लोग बाजार में मौजूद थे. इस दौरान अचानक गोली चलने की आवाज के बाद भगदड़ मच गई. कुंवरपुर के डेयरी संचालक आदिल (22) को सरेआम बाजार में रोककर गोली मार दी गई. उसकी गलती सिर्फ इतनी थी कि दो दिन पहले उसने शराब पीते हुए मलूकपुर के अंजुम और अनम को अपशब्द कहे थे. इस दौरान अनम ने बीयर की बोतल आदिल के सिर पर मारी थी. दोनों पक्षों में मारपीट के बाद किला थाने में पंचायत जुटी थी. इसमें पुलिस ने लिखित समझौता कराकर दोनों पक्षों को शांति बनाए रखने को कहा था.

मृतक की तसवीर
मृतक की तसवीर
प्रभात खबर

हालांकि, उस वक्त किसी को जरा भी अंदाजा नहीं हुआ था कि अकलीम बेग अंजुम और अमन बदला लेने की फिराक में हैं. आदिल के घायल दोस्त नदीम के चाचा बबलू के मुताबिक शुक्रवार की रात करीब साढ़े नौ बजे रोटियां खरीदने के लिए आदिल और नदीम होटल के लिए घर से बाहर निकले थे. दोनों जसोली मुख्य बाजार तक पहुंचे. इसी दौरान अंजुम, अनम, सलीम, फरीदी, एनुल समेत छह युवकों ने उनका रास्ता रोक लिया. दोनों गुटों में पहले कहासुनी हुई. इसके बाद अचानक अंजुम ने तमंचा निकालकर आदिल के सीने पर फायर कर दिया. इसके बाद आरोपी घटनास्थल से भाग गए.

विरोध करने वाले नदीम के सिर पर भी तमंचे से वार किया गया. जिससे वो बेसुध होकर गिर पड़ा. सूचना मिलने पर एसएसपी, एसपी सिटी समेत तमाम पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गए. दरगाह आला हजरत से कुछ दूरी पर हुई घटना से दरगाह पर भी सन्नाटा छा गया. बाजार में अचानक फायरिंग से भगदड़ मच गई. दुकानों के शटर गिर गए. पुलिस के पहुंचने से पहले परिजन आदिल और नदीम को लेकर अस्पताल गए. किलो रोड के विनायक अस्पताल में आदिल को मृत घोषित कर दिया गया.

मृतक के परिजनों के मुताबिक आदिल के घर में खुशियों का माहौल था. 25 अक्टूबर को आदिल का निकाह तय हुआ था. घर में निकाह की तैयारियां की जा रही थी. अचानक आदिल की मौत से मातम का माहौल बन गया. पुलिस का कहना है कि मलूकपुर में रहने वाला अंजुम का सेनेटरी का व्यवसाय है. आदिल के साथ पहले उसकी दोस्ती हुआ करती थी. अंजुम के दोस्त सलीम, फरीदी, एनुल और अमन ने दो दिन पहले भी आदिल के साथ शराब के नशे में मारपीट करते हुए धमकी दी थी.

(इनपुट: साजिद रजा खां, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें