1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. next hearing on gyanvapi case on 12th july nrj

ज्ञानवापी मामले पर अब अगली सुनवाई 12 जुलाई को, बड़ा फैसला आने की जताई जा रही उम्‍मीद

मामले की पोषणीयता (ऑर्डर 7, रूल नंबर 11 सीपीसी) पर हो रही सुनवाई में मुस्लिम पक्ष की ओर से 51 बिंदुओं पर अपनी दलीलें दी गईं. मुस्लिम पक्ष की दलीलों को सुनने के बाद जिला जज की अदालत ने सुनवाई के लिये अगली तारीख तय करते हुए 12 जुलाई मुकर्रर की गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
वाराणसी ज्ञानवापी मामला
वाराणसी ज्ञानवापी मामला
Prabhat khabar

Gyanvapi Dispute case: ग्रीष्मावकाश के बाद सोमवार से जिला जज की अदालत में ज्ञानवापी केस में सुनवाई सोमवार को की गई. इसमें मुस्लिम पक्ष की ओर से अपनी दलीलें दी गईं. कोर्ट ने इस मामले में अगली तारीख 12 जुलाई तय की है. कोर्ट की कार्यवाही से जुड़े लोगों का कहना है कि संभावना है कि उस दिन कोर्ट की ओर से कोई बड़ा फैसला आ जाएगा.

51 बिंदुओं पर अपनी दलीलें दी गईं

मामले की पोषणीयता (ऑर्डर 7, रूल नंबर 11 सीपीसी) पर हो रही सुनवाई में मुस्लिम पक्ष की ओर से 51 बिंदुओं पर अपनी दलीलें दी गईं. मुस्लिम पक्ष की दलीलों को सुनने के बाद जिला जज की अदालत ने सुनवाई के लिये अगली तारीख तय करते हुए 12 जुलाई मुकर्रर की गई है. हिंदू पक्ष के वकील सुधीर त्रिपाठी ने कहा कि बातें जैसी बातें नहीं निकलीं. आज की सुनवाई में हमारा जो पैराग्राफ था वह पूरा पढ़ा गया. 7/11 पर उन्होंने एक भी प्‍वाइंट पर बहस नहीं की. कोर्ट ने इसे सुनते हुए सुनवाई कि डेट 12 जुलाई तय की है.

उन्‍होंने बताया कि सम्भवतः इस दिन इसका परिणाम आ जायेगा. आज सिर्फ दावे को पढ़ा गया और कोई बात ही नहीं रखी गई. अंजुमन इंतजामिया के वकील अभयनाथ यादव ने सिर्फ आज अपने दावे को पढ़ा. उन्होंने खुद को आज अस्वस्थ भी बताया इसीलिए 12 जुलाई डेट पड़ी है. जब मुस्लिम पक्ष अपना पक्ष रखेगा तो हम लोग भी अपना पक्ष रखेंगे.

रिपोर्ट : विप‍िन स‍िंह

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें