1. home Home
  2. state
  3. up
  4. meerut
  5. voter list fake name and photos correction meerut election commision up chunav 2022 avi

Voter List: मेरठ के बूथ पर वोटर लिस्ट में एक ही मतदाता का दस जगहों पर नाम देख चौंके अधिकारी, जांच शुरू

वोटर लिस्ट में फर्जीवाड़े की भनक लगते ही बीजेपी के मंडल प्रभारी भी सक्रिय हो गए, जिसके बाद वहां पर वरिष्ठ अधिकारियों ने जांच की बात कही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Meerut
Updated Date
Voter list
Voter list
file

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले वोटर लिस्ट निरीक्षण के दौरान मेरठ से एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. एक बूथ पर एक ही महिला का नाम और फोटो दस जगह पर था, जिसके बाद अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया. वहीं अब मामले की जांच करने की बात कही जा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक 21 नवंबर को मतदाता सूची पुनरीक्षण महाअभियान के तहत मेरठ में भी निरीक्षण कार्यक्रम चलाया गया. इसी दौरान मेरठ कैंट विधान सभा बूथ नंबर 264, दीवान पब्लिक स्कूल, वेस्ट एंड रोड कमरा नंबर- 4 में अनुभाग संख्या- 2 साउथ एंड रोड भूसा मंडी पर दिलकश नामक महिला की दस जगहों पर नाम मिला.

बताया जा रहा है कि फर्जीवाड़े की भनक लगते ही बीजेपी के मंडल प्रभारी भी सक्रिय हो गए, जिसके बाद वहां पर वरिष्ठ अधिकारियों ने जांच की बात कही है. वहीं मेरठ में रविवार को विशेष महाअभियान में 10 हजार 31 लोगों ने वोटर बनने के लिए आवेदन किए.

इधर, समाजवादी पार्टी ने भी मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर विशेष निर्देश जारी किया है. प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि विशेष महाअभियान के दिन सभी जिलाध्यक्ष और प्रखंड अध्यक्ष बूथ पर रहें. किसी भी तरह की गड़बड़ी हो, तो तुरंत अधिकारी से बातचीत करें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें