1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. maulana tauqeer raza told the viral video edited sht

Bareilly News: मौलाना के वायरल वीडियो पर मचा बवाल, BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना, जानें क्या है सच

मौलाना तौकीर रजा खां का एक एडिट वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे लेकर अब मौलाना ने कार्रवाई की मांग की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
मौलाना तौकीर रजा खां
मौलाना तौकीर रजा खां
File photo

Bareilly News: इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) मुखिया मौलाना तौकीर रजा खां ने सात जनवरी को बरेली के इस्लामियां इंटर कॉलेज के मैदान में हरिद्वार धर्म संसद के खिलाफ कार्यक्रम किया था. इस कार्यक्रम में मौलाना ने करीब 35 मिनट का भाषण दिया था. भाषण से एक मिनट का वीडियो एडिट कर वायरल किया गया है. इस वीडियो के सहारे भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर हमला बोला है. फिलहाल, मौलाना की शिकायत के बाद मामले की जांच जारी है.

मौलाना ने करीब 35 मिनट दिया भाषण

दरअसल, आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने हरिद्वार धर्म संसद में मुसलमानों के खिलाफ की गई घोषणा के बाद मुसलमानों से एक आह्वान किया था.जिसके चलते सात जनवरी को बड़ी संख्या में मुसलमान इस्लामियां मैदान में जुटे थे. यहां पर मौलाना ने करीब 35 मिनट का भाषण दिया था. इस भाषण में उन्होंने देश की एकता और अखंडता के लिए लड़ने की बात कही थीं.

मौलाना ने बताया क्या का असली बयान

उनका कहना था, कि कोई भी युद्ध हिंदू और मुसलमानों के बीच नहीं हुआ है. हम लड़ाका हैं, लेकिन लड़ना नहीं चाहते. हिन्दू हमारे भाई हैं. लड़ना है, तो हमारे नौजवानों को ट्रेनिंग दो, हमारे नौजवान चीन से मानसरोवर छीनकर हिन्दू भाईयों को तोहफे में देंगे. हिंदुस्तान का नक्शा बदल कर पाकिस्तान को हिंदुस्तान में शामिल कर देंगे. मगर, 35 मिनट के भाषण के वीडियो में से एक मिनट का वीडियो एडिट कर एक न्यूज़ चैनल ने चलाया था.

पुलिस कार्रवाई से पहले वायरल हुआ एडिट वीडियो

इस मामले में अगले ही दिन थाना कोतवाली में आईएमसी प्रवक्ता डॉ. नफीस खां और मुनीर इदरीशी ने तहरीर दी. मगर, पुलिस की कार्रवाई से पहले ही एडिट वीडियो के सहारे भाजपा प्रवक्ता ने दिल्ली में कांग्रेस पर निशाना साधा है. इसके साथ ही वीडियो भी जारी किया गया है. मगर, इस मामले में कांग्रेसी खामोश हैं.

कांग्रेस से समझौते के बाद मचा बवाल

बरेली के इस्लामियां मैदान में मौलाना तौकीर रजा का कार्यक्रम सात जनवरी को हुआ था.उसके बाद एडिट वीडियो चला, लेकिन किसी भी सियासी पार्टी की तरफ से 10 दिन में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी, लेकिन मौलाना तौकीर रजा के दो दिन पहले कांग्रेस के साथ आने के बाद एडिट वीडियो से कांग्रेस पर हमला शुरू हो गया है.

एक भी लफ्ज गलत, तो माफी को तैयार- मौलाना

आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने कहा कि वीडियो एडिट करने वालों के खिलाफ तहरीर दी जा चुकी है. मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा है. मगर, फिर भी मेरा एक भी लफ्ज गलत होगा, तो माफी मांगने को तैयार हूं.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें