1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. man along with his wife and daughter drank poison due to financial crisis in kushinagar nrj

कुशीनगर में आर्थिक तंगी से हारकर युवक ने पत्नी और बेटी सहित खुद पिया जहर, मां-पि‍ता की मौत, बेटी गंभीर

कुशीनगर की पटहेरवा थानाक्षेत्र के अमवा श्री दूबे में पति की आर्थिक स्थिति काफी दिनों से खराब चल रही थी. इस वजह से उसने अपनी पत्नी, बेटी और खुद को कोल्ड ड्रिंक में जहर मिलाकर पी लिया. वहीं, उसका बेटा जहर पीने से बच गया क्योंकि वह घर में मौजूद नहीं था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
अस्‍पताल में भर्ती लड़की.
अस्‍पताल में भर्ती लड़की.
Prabhat Khabar

Kushinagar News: कुशीनगर में पति-पत्नी की संदिग्ध परिस्थिति में मौत का मामला सामने आया है. बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसका इलाज गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है.

घर पर न होने से बच गया बेटा

बताया जा रहा है कि कुशीनगर की पटहेरवा थानाक्षेत्र के अमवा श्री दूबे में पति की आर्थिक स्थिति काफी दिनों से खराब चल रही थी. इस वजह से उसने अपनी पत्नी, बेटी और खुद को कोल्ड ड्रिंक में जहर मिलाकर पी लिया. वहीं, उसका बेटा जहर पीने से बच गया क्योंकि वह घर में मौजूद नहीं था. जहर पीने के बाद तीनों की हालत बिगड़ने लगी. इसके बाद घरवालों ने आनन-फानन में उन्हें फाजिलनगर सीएचसी पहुंचाया जहां 30 वर्षीय पति अजीत गुप्ता की मौत हो गई. पत्नी 26 वर्षीय सिंधु गुप्ता कि अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई. 12 वर्षीय नंदिनी की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया, जहां उसका इलाज चल रहा है.

अस्‍पताल में सिसक रहे परिजन.
अस्‍पताल में सिसक रहे परिजन.
Prabhat Khabar

6 साल पहले अजीत को मानसिक बुखार हुआ था

मृतक अजीत कुमार गुप्ता पहले मुंबई में रहकर रोजगार करता था. 6 साल पहले अजीत को मानसिक बुखार हुआ था. काफी इलाज के बाद वह ठीक तो हुआ लेकिन वह मानसिक रूप से अस्वस्थ रहता था. कोरोना में अजीत का रोजगार छूट जाने की वजह से एक साल से वह अपने पत्नी और दो बच्चों के साथ घर पर रहता था. रोजगार नहीं मिलने की वजह से परिवार में आर्थिक तंगी थी. अजीत के दो बच्चों में बड़ी बेटी नंदिनी छोटी अंशु हैं. इस घटना के बाद से अजीत के पिता की तबीयत खराब हो गई, जिनका इलाज चल रहा है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है. अजीत की पत्नी मृतिका सिंधु के भाई ने आरोप लगाया है कि उसके बहन और जीजा को उसके घरवाले प्रताड़ित करते थे. दहेज कम मिलने पर उसको बातें सुनाते थे, जिससे वह मानसिक रूप से परेशान हो जाते थे.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें