1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. up winter weather forecast update lucknow noida and varanasi started cold wave avi

Weather News: पछवा हवा ने यूपी के इन हिस्सों में बढ़ाई ठंड, लखनऊ-नोएडा में शीतलहर शुरू, जानें अपने शहर का हाल

विभाग की मानें तो यूपी में 23 नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है. वहीं उत्तर पश्चिमी से चलनी वाली हवा में गति रहने की भी संभावनाएं मौसम विभाग ने व्यक्त किया है

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Weather Update
UP Weather Update
Twitter

उत्तर प्रदेश में आज से कड़ाके की ठंड के साथ ही शीतलहरी शुरू हो गई है. राजधानी लखनऊ में तापमान में बड़ी गिरावट देखी गई है. लखनऊ में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. वहीं अन्य शहरों में भी शीतलहरी का असर शुरू हो चुका है.

मौसम विभाग की मानें तो यूपी में 23 नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है. वहीं उत्तर पश्चिमी से चलनी वाली हवा में गति रहने की भी संभावनाएं मौसम विभाग ने व्यक्त किया है. राजधानी लखनऊ में पिछले दो दिनों में तापमान में काफी गिरावट देखी गई है.

लखनऊ में न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट हो रही है. रविवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस था, वहीं यह घटकर सोमवार को 15 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. मंगलवार को तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. लखनऊ में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गई है.

अन्य शहरों का हाल- मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के आगरा, मथुरा, कानपुर, झांसी, महोबा आदि में हल्की बारिश की संभावनाएं है. वहीं वाराणसी, गोरखपुर, लखनऊ और आसपास के इलाके में मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है.

मौसम रहेगा साफ- वहीं हल्की बारिश होने की वजह से कोहरा का असर खत्म हो गया है. राजधानी लखनऊ समेत कई जगहों पर मौसम साफ है. वहीं आज दिन में धूप भी निकलेगा, जिससे ठंड से राहत मिल सकती है. हालांकि तेज पछवा हवा की वजह से लगातार कनकनी बढ़ रही है.,

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें