1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. neet ug counseling junior doctors on strike across many districts of uttar pradesh abk

NEET UG Counseling: लखनऊ, वाराणसी, प्रयागराज समेत उत्तर प्रदेश से कई कॉलेज में हड़ताल, मरीज परेशान

प्रयागराज, कानपुर, मेरठ से लेकर अन्य जिले से भी हड़ताल की खबरें आई हैं. उत्तर प्रदेश रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने सांकेतिक धरना की बात कही है. उनका कहना है कि इमरजेंसी के मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
फाइल फोटो
फाइल फोटो
सोशल मीडिया

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के करीब दो हजार डॉक्टर्स ने ओपीडी में जाना बंद कर दिया है और वजह बनी है नीट पीजी काउंसलिंग. लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में दूसरे दिन मंगलवार को भी हड़ताल रही. बीएचयू में भी जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं. प्रयागराज, कानपुर, मेरठ से लेकर अन्य जिले से भी हड़ताल की खबरें आई हैं. उत्तर प्रदेश रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने सांकेतिक धरना की बात कही है. उनका कहना है कि इमरजेंसी के मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

नीट पीजी की काउंसलिंग अटकी हुई है. इस मुद्दे पर देशभर के जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स विरोध दर्ज करा रहे हैं. रेंजिडेंट डॉक्टर्स ने काम नहीं करने की घोषणा करते हुए काउंसलिंग शिड्यूल जारी करने की मांग की है. हड़ताल का असर मरीजों पर हुआ है. उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल के कारण सीनियर चिकित्सकों को मरीजों को देखने में दिक्कतें आ रही हैं.

ऐसी भी खबरें है कि पहले हड़ताल सोमवार तक थी. इसे आगे बढ़ा दिया गया है. उत्तर प्रदेश रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन का कहना है कि प्रदेश के दो हजार से ज्यादा डॉक्टर हड़ताल पर हैं. उनकी मांग है कि काउंसलिंग तुरंत शुरू की जाए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने 48 घंटे में समाधान निकालने का भरोसा दिया है. तय समय सीमा में मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो शनिवार को तेज आंदोलन किया जाएगा. अभी प्रयागराज, लखनऊ, वाराणसी, झांसी, इटावा, मेरठ समेत कई जिलों में हड़ताल है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें