1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lakhimpur kheri violence deceased farmers last prayer deployment of 10 ips for up police avi

Lakhimpur Kheri: अंतिम अरदास में शामिल होने लखीमपुर पहुंचीं प्रियंका गांधी, जयंत चौधरी भी रवाना

किसान संगठन द्वारा तिकुनिया इलाके में किसान गुरविंदर सिंह, दलजीत सिंह, लवप्रीत सिंह और नक्षत्र सिंह का आज अंतिम अरदास किया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अंतिम अरदास में शामिल होने लखीमपुर पहुंचीं प्रियंका गांधी
अंतिम अरदास में शामिल होने लखीमपुर पहुंचीं प्रियंका गांधी
Twitter

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के काफिले से मारे गए चार किसानों के लिए अंतिम अरदास अब से कुछ देर बाद शुरू होगी. संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के एक पदाधिकारी ने कहा कि किसी भी नेता को अंतिम अरदास में मंच साझा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, वहां केवल संयुक्त किसान मोर्चा के नेता मौजूद रहेंगे. जिस स्थान पर हिंसा हुई थी उसके समीप ही अंतिम अरदास का आयोजन किया जा रहा है. वहीं अरदास में शामिल होने के लिए प्रियंका गांधी लखीमपुर पहुंच गई हैं.

जानकारी के मुताबिक किसान संगठन द्वारा तिकुनिया इलाके में किसान गुरविंदर सिंह, दलजीत सिंह, लवप्रीत सिंह और नक्षत्र सिंह का आज अंतिम अरदास किया जाएगा. संगठन की ओर से घटनास्थल के पास ही अंतिम अरदास किया जाएगा. इधर, जयंत चौधरी ने दावा किया है कि पुलिस ने उन्हें लखीमपुर जाने से रोक दिया है. हालांकि अब जयंत चौधरी बरेली एयरपोर्ट से लखीमपुर की ओर रवाना हो गए हैं.

किसान मोर्च की चेतावनी ने सरकार की बढ़ाई टेंशन- इधर, किसान मोर्चा की ओर से लखीमपुर हिंसा को लेकर दी गई चेतावनी के बाद से सरकार हरकत में है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने पिछले दिनों 18 तारीख तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी थी. वहीं लखीमपुर में डीआईजी सहित 10 आईपीएस अफसरों की तैनाती की गई है.

बता दें कि किसान संघों ने प्रेस वार्ता कर कहा कि अगर सरकार 11 अक्टूबर तक उनकी मांगों को नहीं मानती है, तो वे मारे गए किसानों की अस्थियों को लेकर लखीमपुर खीरी से ‘शहीद किसान यात्रा' निकालेंगे. मोर्चा ने 18 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक देश भर में ‘रेल रोको' आंदोलन और 26 अक्टूबर को लखनऊ में ‘महापंचायत' करने का आह्वान किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें