1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. ipl 2022 bidding sanjeev goenka rpsg gets lucknow new team bcci sports news avi

7000 करोड़ से अधिक की बोली लगाकर संजीव गोयनका ने खरीदी IPL की लखनऊ टीम, BCCI का ऐलान

IPL 2022 में अब कुल दस टीम मैच खेलेगी. सोमवार को दुबई में नीलामी के दौरान संजीव गोयनका ने लखनऊ की टीम को खरीदा. बताया जा रहा है कि 7000 करोड़ से अधिक की बोली लगाकर गोयनका ने लखनऊ की टीम को खरीदा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2022 में लखनऊ की टीम भी खेलती नजर आएगी.
IPL 2022 में लखनऊ की टीम भी खेलती नजर आएगी.
IPL/Twitter

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने दो नई टीम का ऐलान कर दिया है. आईपीएल की नई नीलामी में लखनऊ की टीम भी बनाई गई है. संजीव गोयनका की आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ की नई टीम को खरीदी है. खिलाड़ी के ऑक्शन से पहले BCCI ने दो नई टीम का ऐलान किया है.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार दुबई में टीम नीलामी के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने ऐलान किया कि संजीव गोयनका की आरपीएसजी ग्रुप ने लखनऊ टीम को खरीदने की बोली जीत ली है. बताया जा रहा है कि गोयनका ने टीम को खरीदने के लिए करीब 7000 से अधिक की बोली लगाई है.

बोली लगाने में ये कंपनियां थी शामिल- रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल (IPL) की टीम खरीदने के लिए RPSG के संजीव गोयनका, मैनचेस्टर यूनाइटेड की मालिक ग्लेजर फैमिली, नवीन जिंदल, अडानी ग्रुप, कोटाक ग्रुप, सीवीसी पार्टनर, ग्रुप-एम, रणवीर सिंह और दीपिका सहित अन्य लोग रेस में शामिल थे.

आईपीएल में इस बार दस टीम- बता दें कि आईपीएल में इस बार कुल दस टीम मैच खेलेगी. कोलकाता, पंजाब, चेन्नई, मुंबई, बैंगलौर, हैदराबाद, दिल्ली और राजस्थान टीम पहले से आईपीएल में खेल रही है. बताया जा रहा है कि इस साल यह समय पर आईपीएल मैच खेला जाएगा.

सीवीसी कैपिटल पार्टनर ने खरीदा अहमदाबाद- वहीं बीसीसीआई ने बताया कि सीवीसी कैपिटल पार्टनर (CVC Capital Partners) टीम ने अहमदाबाद की बोली जीत ली है. इंडिया टुडे रिपोर्ट के मुताबिक सीवीसी ने करीब 5600 करोड़ रुपए की बोली लगाई है. हालांकि अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

गौरतलब है कि 2011 में भी आईपीएल में दस टीम को शामिल किया गया था. उस वक्त कोच्चि टस्कर्स और पुणे वॉरियर्स की टीम आईपीएल में खेली थी. हालांकि बाद में इन दोनों टीम को हटा दिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें