1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. cm yogi adityanath bundelkhand visit uttar pradesh cm yogi adityanath latest update janshi news

UP News: सीएम योगी ने ललितपुर में किया विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण, कानून-व्यवस्था का लिया जायजा

सीएम योगी दो दिवसीय बुंदेलखंड प्रवास पर हैं. जहां वे अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं. इस क्रम में वह मध्य प्रदेश के दतिया जिला पहुंचे, जहां उन्होंने पीतांबरा देवी के दर्शन किए. इसके बाद उन्‍होंने ललितपुर में विकास से जुड़ी कई निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
फाइल फोटो

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय बुंदेलखंड प्रवास पर हैं. जहां वे अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं, और विकास कार्यों की समीक्षा में जुटे हैं. इस क्रम में वह मध्य प्रदेश के दतिया जिला पहुंचे, जहां उन्होंने एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के साथ पीतांबरा देवी के दर्शन किए. इसके बाद सीएम ललितपुर जिले के दौरे के लिए रवाना हो गए.

पीतांबरा देवी के दर्शन के बाद ललितपुर रवाना हुए सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुंदेलखंड के दो दिनी दौरे पर रविवार को ललितपुर पहुंचे. इससे पहले उन्होंने झांसी में विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया था. मुख्यमंत्री सुबह झांसी के सर्किट हाउस से दतिया के लिया रवाना हो गए, जहां उन्होंने पीतांबरा पीठ में मां बगुलामुखी की पूजा-अर्चना की और फिर ललितपुर का रुख किया.

जल जीवन मिशन परियोजना का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ललितपुर पहुंचे. उन्‍होंने ललितपुर में विकास से जुड़ी कई निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण किया. यहां के कचरौंदा बांध के साथ ही उन्होंने जल जीवन मिशन परियोजना का निरीक्षण किया. इस प्रोजेक्ट से 62 गांव के 1.45 लाख ग्रामीणों को नल से पेयजल मिलेगा.

ललितपुर में कानून-व्यवस्था का लिया जायजा

सीएम योगी आदित्यनाथ ललितपुर में जनप्रतिनिधियों से भी मुलाकात की. इसके बाद ललितपुर में कानून-व्यवस्था को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इसके अलावा विकास कार्यों की जमीनी हकीकत को भी जाना.

बुंदेलखंड में हर घर तक जल पहुंचाया- सीएम योगी

ललितपुर दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा. रामराज्य का मतलब 'कोई भेदभाव ना हो' श्री राम का जीवन सभी के लिए प्रेरणा. उन्होंने कहा कि, लोगों के लिए राशन की व्यवस्था की गई. सभी को फ्री वैक्सीन, फ्री इलाज, फ्री टेस्ट की सुविधा मिल रही है. हर घर नल के सपने को साकार किया गया है. किसान के खेत तक सिंचाई का पानी पहुंच रहा है. बुंदेलखंड में हर घर तक जल पहुंचाया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें