1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. chitrakoot hindu mahakumbh on 14 december rss chief mohan bhagwat cm yogi to attend abk

चित्रकूट: 14 दिसंबर को हिंदू एकता महाकुंभ, RSS चीफ मोहन भागवत, सीएम योगी समेत कई लोग होंगे शामिल

महाकुंभ में आने वाले अतिथियों के ठहरने की उत्तम व्यवस्था की जा रही है. किसी को दिक्कत ना हो, इसका ख्याल रखा जा रहा है. महाकुंभ में कई वीआईपी गेस्ट आएंगे. महाकुंभ में पांच लाख साधु-संतों का आगमन भी होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
14 दिसंबर को हिंदू एकता महाकुंभ
14 दिसंबर को हिंदू एकता महाकुंभ
सोशल मीडिया

Chitrakoot News: मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की तपोस्थली चित्रकूट में 14 दिसंबर को हिंदू एकता महाकुंभ का आयोजन हो रहा है. इस महाकुंभ में करीब पांच लाख साधु-संतों के शामिल होने की बात कही जा रही है. हिंदू एकता महाकुंभ की अध्यक्षता जगतगुरु रामभद्राचार्य महाराज करेंगे. हिंदू महाकुंभ में सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस चीफ मोहन भागवत के अलावा कई बीजेपी सांसद भी शामिल होंगे.

हिंदू एकता महाकुंभ में हिंदुत्व समेत देश-राज्य की वर्तमान राजनीति समेत दूसरे मुद्दे पर चर्चा होने की बातें सामने आई हैं. महाकुंभ में आने वाले अतिथियों के ठहरने की उत्तम व्यवस्था की जा रही है. किसी को किसी तरह की दिक्कत ना हो, इसका ख्याल रखा जा रहा है. महाकुंभ में कई वीआईपी गेस्ट आएंगे. महाकुंभ में पांच लाख साधु-संतों का आगमन भी होगा. इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हो रहे हैं.

हिंदू एकता महाकुंभ के आयोजकों ने बताया कि देशभर के प्रतिनिधियों को बुलाया गया है. हिंदू एकता महाकुंभ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस चीफ मोहन भागवत, श्रीश्री रविशंकर, कुमार विश्वास, मनोज तिवारी, मालिनी अवस्थी समेत कई प्रतिष्ठित शख्सियत को निमंत्रण दिया गया है.

आयोजकों के मुताबिक महाकुंभ में दीदी ऋतंभरा, गुरुभूषण महाराज, मलूक पीठाधीश्वर, चिन्ना जीयर स्वामी और अन्य लोग भी आएंगे. हिंदू एकता महाकुंभ को लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे. हिंदू एकता महाकुंभ का शंखनाद 1,100 ब्राह्मण करेंगे. हिंदू एकता महाकुंभ में कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें