1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. akhilesh yadav dent in mayawati stronghold ambedkar nagar uttar pradesh vidhan sabha chunav 2022 avi

UP Chunav 2022: अखिलेश यादव ने ढहाया मायावती का एक और किला? राम अचल राजभर और लालजी वर्मा थामेंगे सपा का दामन

सपा सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव की इस रैली को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि सपा की ओर से रैली में करीब तीन लाख लोगों को जुटाने की तैयारी की जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अखिलेश यादव
अखिलेश यादव
Twitter/File

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले शह और मात का खेल जारी है. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव आज अंबेडकरनगर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इस दौरान बसपा से दिग्गज नेता रहे राम अचल राजभर और लालजी वर्मा सपा का दामन थामेंगे.

जानकारी के अनुसार मायावती के गढ़ अंबेडकरनगर में राम अचल राजभर और लाल जी वर्मा ने रैली का आयोजन किया है. इस रैली में अखिलेश यादव को मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया है. वर्मा और राजभर दोनों सपा का दामन थामेंगे. पिछले दिनों सपा कार्यालय में दोनों नेताओं ने पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया था.

भीड़ जुटाने में जुटे सपा नेता- सपा सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव की इस रैली को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि सपा की ओर से रैली में करीब तीन लाख लोगों को जुटाने की तैयारी की जा रही है. लालजी वर्मा और राम अचल राजभर यहां के दिग्गज नेता माने जाते हैं.

लगातार क्षेत्रिय क्षत्रप को जोड़ रहे अखिलेश- यूपी में विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी सपा लगातार क्षेत्र क्षत्रप को जोड़ रही है. पिछले दिनों अखिलेश यादव ने ओम प्रकाश राजभर के साथ मऊ में एक संयुक्त रैली को संबोधित किया. वहीं बसपा से कांग्रेस में करीब छह विधायकों को लखनऊ में शामिल करा लिया.

बताते चलें कि इसी साल जून में पंचायत चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण बसपा ने लालजी वर्मा और राम अचल राजभर को निलंबित कर दिया था. इसके बाद से ही दोनों के सपा में जाने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें