1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lock down extended in up weekend bandi friday to monday shut down prt

Lock Down News UP: यूपी में वीकेंड लॉकडाउन का दायरा बढ़ा, अब शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक रहेगी पाबंदी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP CM Yogi Adityanath
UP CM Yogi Adityanath
Social Media
  • यूपी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

  • यूपी में अब 3 दिन का लॉकडाउन

  • शुक्रवार रात से मंगलवार सुबह तक पाबंदी

प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी सरकार ने बड़ा फैसला किया है. यूपी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन की अवधि एक और दिन बढ़ा दी है. यानी अब यूपी में सप्ताह में तीन दिन लॉक डाउन रहेगा. सप्ताहांत लॉकडाउन अब शुक्रवार से लागू हो जाएगा. इससे पहले शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाया जा रहा था. लेकिन सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए इसे एक और दिन बढ़ा दिया है. अब अब शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉक डाउन रहेगा.

गौरतलब है कि यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. बीते एक महीने में कोरोना का आंकड़ा 5 हजार से 38 हजार तक पहुंच गया था. हालांकि, बीते दिन प्रदेश में नये कोरोना मरीजों की संख्या 30 हजार से नीचे रही थी. लेकिन फिर भी ये आंकड़े डराने के लिए काफी है. लेकिन अभी भी नये संक्रमितों की संख्या महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा यूपी में है.

बीते दिन यूपी में कोरोना से 266 लोगों की हुई थी मौतः यूपी में नये कोरोना संक्रमितों की संख्या में भले ही कमी आई हो लेकिन इससे परने वालों की तादात अब भी बहुत ज्यादा है. बीते दिन यूपी में कोरोना संक्रमण से 266 लोगों की जान चली गई. जो की काफी ज्यादा है. वहीं कल प्रदेश में 29,824 नए मरीज मिले थे. इस बीच राहत की बात है कि प्रदेश में कोरोना से ठीक होकर 33,903 लोग घरे चले गए. प्रदेश में अब तक कुल 4,03,28,141 सैंपल की जांच हो चुकी है. ऐसे में चार करोड़ से अधिक कोरोना टेस्ट करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 99,75,626 से ज्यादा लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है. जबकि, वैक्सीन की दूसरी डोज अब तक 21,13,088 लोग लगवा चुके हैं. वहीं, 1 मई से यूपी में 18 साल के उपर के लोगों को निशुल्क कोरोना वैक्सीन दी जाएगी. लोगों ने वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी है.

हाई कोर्ट ने दिया 14 दिन का पूर्ण लॉकडाउन का सुझावः यूपी मेंबढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोर्ट ने कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया था. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने भी यूपी के पांच बड़े शहरों में पूर्ण लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था. हालांकि योगी सरकार ने यह आदेश नहीं माना. इसके बाद अब एक बार फिर हाइकोर्ट ने ने राज्य सरकार को पूर्ण लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया है. यूपी में वीकेंड लॉकडाउन का दायरा बढ़ा तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें