1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lakhimpur khiri violence uttar pradesh minister s son ramped car on farmers two killed get live updates photos videos and cm yogi priyanka gandhi rakesh tikait reactions acy

Lakhimpur Kheri Violence: अखिलेश यादव हाउस अरेस्ट, लखीमपुर खीरी जा रही प्रियंका गांधी पुलिस हिरासत में

यूपी के लखीमपुर जिले में हुई हिंसा में 4 किसानों की मौत के बाद सियासी घमासान तेज हो गई है. प्रियंका गांधी को पुलिस ने सीतापुर में हिरासत में ले लिया है. वहीं अखिलेश यादव के घर के बाद पुलिस की भारी तैनाती की गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lakhimpur Khiri Violence LIVE Updates
Lakhimpur Khiri Violence LIVE Updates
Social Media

Lakhimpur Khiri Violence LIVE Updates: यूपी के लखीमपुर जिले में हुई हिंसा में 4 किसानों की मौत के बाद सियासी घमासान तेज हो गई है. प्रियंका गांधी को पुलिस ने सीतापुर में हिरासत में ले लिया है. वहीं अखिलेश यादव के घर के बाद पुलिस की भारी तैनाती की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पानीपत-खटीमा मार्ग पर देर रात किसानों ने लगाया जाम

खीमपुर खीरी कांड के बाद यूपी में कई जगहों पर किसानों में गुस्सा है. बताया जा रहा है कि किसानों ने पानीपत-खटीमा मार्ग पर देर रात जाम लगा दिया, जिसके बाद मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची

email
TwitterFacebookemailemail

चंद्रशेखर आजाद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया

भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. चंद्रशेखर आजाद लखीमपुर खीरी जा रहे थे.

चंद्रशेखर आजाद हिरासत में
चंद्रशेखर आजाद हिरासत में
प्रभात खबर
email
TwitterFacebookemailemail

अखिलेश यादव हाउस अरेस्ट

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है. अखिलेश यादव आज लखीमपुर खीरी जाने वाले थे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जब तक लखीमपुर खीरी में स्थिति सामान्य नहीं हो जाती, तब तक नेताओं को वहां नहीं जाने दिया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अजय लल्लू ने ट्वीट किया

प्रियंका गांधी के हिरासत में लेने पर कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि प्रियंका गांधी जी के कपड़े खींचे जा रहे हैं. पुलिस के द्वारा भोर के अंधेरे में उनके हाथ मोड़े जा रहे हैं. मुख्यमंत्री जी ! तानाशाही लाख कर लो, हम अन्याय और नफरत के खिलाफ कुर्बानी देने वाले लोग हैं. झुकेंगे नहीं, लड़ेंगे...

email
TwitterFacebookemailemail

प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में लिया

लखीमपुर खीरी जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. प्रियंका गांधी को सीतापुर पुलिस लाइन ले जाया गया है. वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने आरोप लगाया कि पुलिस कर्मियों ने प्रियंका गांधी का हाथ मरोड़ दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ज़िला अस्पताल के डॉ ललित कुमार ने बताया

लखीमपुर खीरी की घटना पर ज़िला अस्पताल के डॉ ललित कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बताया कि हमारे पास कुल 3 मरीज़ पहुंचे. 2 मृतक थे और एक का इलाज चल रहा था. उनके सर में बहुत चोटें थीं उनको प्राथमिक चिकित्सा दे दी गई है, उन्हें इलाज के लिए दूसरे अस्पताल भेजा गया है। शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रिंयका गांधी किसानों के मिलने लखीमपुर खीरी रवाना, कहा-पुलिस ने रास्ते में रोकने की कोशिश की

कांग्रेस नेता प्रिंयका गांधी वाद्रा किसानों से मिलने के लिए रविवार आधी रात के बाद लखीमपुर खीरी रवाना हुईं. उन्होंने आरोप लगाया कि रास्ते में जगह-जगह पुलिस उन्हें रोकने का प्रयास कर रही है. खबर लिखे जाने तक प्रियंका गांधी के सीतापुर जिले के सिंधौली पहुंचने की सूचना थी. कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई निरंतर ट्विटर के जरिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के काफिले के आगे बढ़ने, और पुलिस द्वारा उन्हें रोकने के कथित प्रयास किये जाने संबंधी जानकारी साझा कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

शाहजहांपुर में किसानों ने लगाया जाम

शाहजहाांपुर के खुंटार में पूरनपुर रोड पर किसानों ने जाम लगा दिया है. लखीमपुर में हुई घटना से नाराज होकर किसान रोड पर बैठकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. एसपी एस आनंद, एसडीएम पुवायां, सीओ पुवायां पुलिस फोर्स के साथ मौके पर मौजूद हैं. खुटार, पुवायां और बंडा थाने की पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंची है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब के मुख्यमंत्री सुबह पहुंचेंगे लखीमपुर

पंजाब के मुख्यमंत्री चरण जीत सिंह चन्नी भी सुबह लखीमपुर पहुचेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

मुजफ्फरनगर में रालोद ने निकाला कैंडल मार्च

लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या किये जाने के विरोध में मुजफ्फरनगर में रालोद ने कैंडल मार्च निकाला और शिव चौक पर जाम लगाकर सरकार विरोधी नारेबाजी कर विरोध जाहिर किया.

email
TwitterFacebookemailemail

बागपत में सड़कों पर उतरे किसान

लखीमपुर खीरी की दुःखद घटना के बाद बागपत में किसान सड़कों पर उतर आए हैं. दिल्ली-यमुनौत्री नेशनल हाइवे 709बी को जाम कर दिया गया है. किशनपुर बिराल गांव के सामने नेशनल हाइवे पर धरना देकर किसान बैठ गए हैं. दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई है. कई थानों की फोर्स मौके पर बुलाई गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा लखीमपुर रवाना

बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा रात में ही लखीमपुर रवाना होंगे. वे BSP प्रतिनिधिमंडल के साथ लखीमपुर जाएंगे. पहले वे कल सुबह 4 बजे निकलने वाले थे, लेकिन अब उन्होंने तत्काल रवाना होने का निर्णय लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ममता बनर्जी ने कहा, हमारा किसानों को बिना शर्त समर्थन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, मैं लखीमपुर खीरी में हुई बर्बर घटना की कड़ी निंदा करती हूं. हमारे किसान भाइयों के प्रति मुझे गहरी पीड़ा होती है. हमारी पार्टी का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कल पीड़ित परिवारों से मिलने जाएंगे. हमारे किसानों को हमेशा हमारा बिना शर्त समर्थन मिलेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

राकेश टिकैत को पुलिस ने रोकने का किया प्रयास, बाद में पीछे हटी

भाकियू नेता राकेश टिकैत के काफिले को बरेली में पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित किसानों को देख पीछे हट गई. राकेश टिकैत अब पीलीभीत के लिए रवाना हो गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रमोद तिवारी ने पूछा- और कितने किसानों की बलि लेंगे पीएम मोदी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि किसानों की जायज मांग के साथ कांग्रेस पार्टी खड़ी है. हाल के दिनों में इतनी बड़ी नृशंस हत्या हुई है, यह मुझे याद नहीं है. घटना से सम्बन्धित जिम्मेदार नेताओं पर कार्रवाई हो. अगर किसानों की मौत केंद्रीय गृह राज्यमंत्री की गाड़ी से हुई है तो इसका जिम्मेदार कौन है? मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछना चाहता हूं कि वे और कितने किसानों की बलि लेंगे?

email
TwitterFacebookemailemail

प्रियंका गांधी रात में ही जाएंगी लखीमपुर खीरी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ पहुंच गई हैं. उनका रात में ही लखीमपुर खीरी जाकर किसानों से मिलने का कार्यक्रम है.

email
TwitterFacebookemailemail

संजीव बालियान को किसानों ने सिवाया टोल प्लाजा पर रोका

मुजफ्फरनगर से मेरठ की ओर जा रहे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान को किसानों ने सिवाया टोल प्लाजा पर रोक लिया. किसानों ने लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर विरोध जताया.

email
TwitterFacebookemailemail

एडीजी प्रशांत कुमार ने घटना स्थल का किया निरीक्षण

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया पहुंचे एडीजी, कानून एवं व्यवस्था, प्रशांत कुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. अभी वे निघासन थाने में मौजूद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल कांग्रेस ने कहा, हम खून की आखिरी बूंद तक लड़ेंगे

तृणमूल कांग्रेस ने कहा, यह राष्ट्रीय शर्म की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में किसानों को ऐसा दिन देखना पड़ा है! तृणमूल कांग्रेस परिवार हमारे किसान भाइयों के साथ खड़ा होने का संकल्प लेता है और हम उनके अधिकारों के लिए अपने खून की आखिरी बूंद तक लड़ेंगे. हमारे माननीय सांसद डॉ काकोली घोष दस्तीदार, डोला सेन, प्रतिमा मंडल, अबीर रंजन विश्वास और सुष्मिता देव परिवारों से मिलने और ऐसे कठिन समय में उनके साथ खड़े होने के लिए लखीमपुर खीरी का दौरा करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

एडीजी प्रशांत कुमार घटना स्थल पर पहुंचे

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार घटना स्थल पर पहुंच गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी नेता की पीट-पीटकर हत्या

लखीमपुर के युवा बीजेपी नेता शुभम मिश्रा की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है कि अब तीन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जा चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

एडीजी जोन एसएन सावत पहुंचे रहे लखीमपुर खीरी

डीजी/एडीजी जोन लखनऊ एसएन साबत को आनन-फानन में अवकाश से वापस बुलाया गया है. वे लगभग एक से डेढ़ घंटे में लखीमपुर खीरी पहुंच रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रियंका गांधी लखनऊ पहुंची, दीपेंद्र हुड्डा भी साथ में

प्रियंका गांधी पहुंचीं लखनऊ
प्रियंका गांधी पहुंचीं लखनऊ
प्रभात खबर

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ पहुंच गई हैं. उनके साथ राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा भी मौजूद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी की अपील,  किसी के बहकावे में न आएं

सीएम योगी ने कहा कि घटना में लिप्त जिम्मेदारों पर सरकार सख्त कार्यवाही करेगी. क्षेत्र के सभी लोगों से अपील है कि वे अपने घरों में ही रहें और किसी के बहकावे में न आएं. मौके पर शांति व्यवस्था कायम रहने में अपना योगदान दें. किसी भी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले जांच और कार्यवाही का इंतजार करें.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी ने कहा- जिम्मेदार बख्शे नहीं जाएंगे

लखीमपुर खीरी की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दु:ख प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घटना दुर्भाग्य पूर्ण है. सरकार इस घटना के कारणों के तह में जाएगी और घटना में शामिल तत्वों को बेनकाब करेगी. मौके पर शासन द्वारा अपर मुख्य सचिव नियुक्ति, कार्मिक एवं कृषि, एजीजी कानून व्यवस्था, आयुक्त लखनऊ और आईजी लखनऊ मौजूद हैं और वे स्थिति को नियंत्रण में रखते हुए घटना के कारणों की गहराई से जांच कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जनता को डरा-धमकाकर वोट लेना चाहती है बीजेपी: रामगोविंद चौधरी

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि जैसे माफिया लोग विधानसभा और लोक सभा में जीत के जाते हैं. वैसे ही ये लोग जनता को डरा करके धमाका करके पुलिस से पिटवा करके वोट लेना चाहती है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कल लखीमपुर खीरी जा रहे है. अगर सरकार इस पर जल्द कार्रवाई नहीं करती है तो समाजवादी पार्टी किसानों के साथ मिलकर अंतिम संघर्ष के मैदान में कूदेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

नेता प्रतिपक्ष ने लखीमपुर हिंसा की तुलना जलियावाला बाग से की 

नेता प्रतिपक्ष उत्तर प्रदेश विधान सभा राम गोविंद चौधरी ने लखीमपुर खीरी की घटना की तुलना जलियावाला बाग से करते हुए कहा कि ये आतंक का अंतिम बिंदु है. भारतीय जनता पार्टी को किसी तरह सत्ता चाहिए. जनता कितनी भी मरे, इनको इससे मतलब नहीं है. अब चूंकि भारतीय जनता पार्टी हर स्तर पर फेल हो चुकी है तो अब ये लोगों की जान मारकर के आर पार की लड़ाई लड़ना चाहते है. ये आतंक फैलाने की दृष्टि से घटना की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

दीपेंद्र सिंह हुड्डा लखीमपुर रवाना

हरियाणा से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने ट्वीट कर कहा कि वे लखीमपुर के लिए रवाना हो चुके हैं. किसानों की शहादतें व्यर्थ नही जाने दी सकती. ये देश किसानों का भी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आज लखनऊ पहुंचेंगी प्रियंका गांधी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज रात साढ़े 9 बजे लखनऊ पहुंचेंगी. प्रियंका गांधी के आने की सूचना पाकर कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं. मौके पर पुलिस की मुस्तैदी को बढ़ा दिया गया है. भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. प्रियंका गांधी लखनऊ एयरपोर्ट से सीधे अपने लखनऊ स्थित कौल निवास जाएंगी और वहां से कल सुबह लखीमपुर के लिये रवाना होंगी.

email
TwitterFacebookemailemail

खीरी जिले के सभी प्राइवेट स्कूल अग्रिम आदेश तक बन्द

लखीमपुर खीरी जिले के सभी प्राइवेट स्कूल अग्रिम आदेश तक बन्द कर दिया गया है. यह फैसला तिकुलिया में हुई हिंसा को देखते हुए लिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

लखीमपुर हिंसा में 4 किसानों की मौत

संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर हिंसा में चार किसानों की मौत की पुष्टि की है. इनके नाम लवप्रीत सिंह (20), दलजीत सिंह (35), नछत्तर सिंह (60) और गुरविंदर सिंह (19) है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब से लखीमपुर आ सकती है भारी भीड़

यूपी शासन को इनपुट मिला है कि पंजाब से भारी भीड़ कल लखीमपुर खीरी आएगी. इसी सूचना के आधार पर आईपीएस अजय पाल शर्मा को अग्रिम आदेशों तक लखीमपुर खीरी में बने रहने के निर्देश दिए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल कल आएंगे लखीमपुर

छत्तीसगढ़ के मुख्यंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा है, उत्तर प्रदेश में किसानों के साथ जो वहशी व्यवहार हुआ वह अक्षम्य है. किसान हूं. किसान का दर्द समझता हूं. इन कठिन परिस्थितियों में उनके साथ खड़े होने के लिए कल सुबह लखीमपुर जाउंगा.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा बोले- मेरा बेटा वहां नहीं था

तिकुनिया मामले को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी शहर स्थित अपने आवास पर प्रेस वार्ता कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि मेरा बेटा घटनास्थल पर नहीं था, किसानों की तरफ से फेंका गया पत्थर ड्राइवर को लगा, जिससे उसका संतुलन बिगड़ गया. इससे गाड़ी किसानों पर चढ़ गई और गाड़ी पलटने से ड्राइवर की भी मौत हो गई.

email
TwitterFacebookemailemail

आईपीएस अजयपाल शर्मा सहित 3 सीओ भेजे गए लखीमपुर

उत्तर प्रदेश शासन द्वारा लखनऊ डायल 12 से आईपीएस अजयपाल शर्मा सहित 3 सीओ को तमाम फोर्स के साथ लखीमपुर खीरी भेजने का आदेश दिया गया है. आईपीएस के नेतृत्व में पुलिस बल अग्रिम आदेश तक लखीमपुर खीरी में ही तैनात रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

लखीमपुर खीरी में इंटरनेट सर्विसेज बंद

लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में हुए बवाल को देखते हुए वहां इंटरनेट सर्विसेज बंद कर दी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

किसानों ने गाड़ी पर पथराव किया: अजय मिश्रा टेनी

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने जी मीडिया के साथ बातचीत में बताया कि भाजपा कार्यकर्ता मुझे और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को रिसीव करने के लिए आ रहे थे. उनकी गाड़ी किसानों के प्रदर्शन स्थल से गुजरी. इस पर किसानों ने उनकी गाड़ी पर पथराव कर दिया. इस दौरान एक पत्थर ड्राइवर के सिर पर लगा, जिससे गाड़ी अनियंत्रित होकर पलट गई और चार किसान उसकी चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई. चार लोगों को किसानों ने पीट- पीटकर मार डाला.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी का दावा, 8 लोगों की मौत, 4 भाजपा कार्यकर्ता

लखीमपुर खीरी में हुए बवाल पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने जी मीडिया के साथ बातचीत मे 8 लोगों की मौत होने की बात कही है. उनका कहना है कि मरने वालों में 4 भाजपा कार्यकर्ता थे. चार लोगों को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला.

email
TwitterFacebookemailemail

लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए किसान

लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद बड़ी तादात में मेरठ, शामली और मुजफ्फरनगर से किसान तिकुनिया के लिए रवाना हो रहे हैं. ट्रैक्टरों के जरिए किसान खीरी के लिए निकल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीलीभीत में किसानों और पुलिस के बीच झड़प

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के विरोध में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. पीलीभीत में किसान संगठनों और पुलिस के बीच झड़प हो गई. लखनऊ में भी किसान सड़कों पर उतर आए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कुछ लोगों ने गाड़ी पर पत्थर फेंके: अजय मिश्रा टेनी

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी ने कहा कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कार्यक्रम था. हम लोग तो कार्यक्रम में थे. उनको रिसीव करने के लिए एक गाड़ी जा रही थी. कुछ लोगों ने गाड़ी पर पत्थर फेंके और घटना हो गई. गाड़ी को भी फूंक दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

संयुक्त किसान मोर्चा कल पूरे देश में करेगा प्रदर्शन

संयुक्त किसान मोर्चा सोमवार को पूरे देश में जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेगा। सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक प्रदर्शन होगा. इस दौरान केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग की जाएगी. मीडिया सूत्रों के मुताबिक, मोर्चा मामले की जांच किसी जज से कराने की भी मांग करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

JIO ने बंद की लखीमपुर खीरी में अपनी सेवाएं

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुए बवाल को देखते हुए जियो ने वहां अपनी सेवाएं बंद कर दी है. बवाल में दो किसानों के मौत होने की बात सामने आ रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

किसान की हत्या करने वालों को उकसाने वाले भी ज़िम्मेदार हैं-जंयत चौधरी

रालोद नेता जयंत चौधरी ने ट्वीट कर कहा, भेड़िए हैं, मवाली हैं, किसान नहीं आतंकवादी हैं… किसान की हत्या करने वालों को उकसाने वाले भी ज़िम्मेदार हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी ने अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

सीएम योगी ने लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुए बवाल को लेकर लखनऊ में अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने अफसरों से घटना से सम्बन्धित रिपोर्ट मांगी है.

email
TwitterFacebookemailemail

राकेश टिकैत ने कहा- सरकार किसान के धैर्य की परीक्षा न ले

भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा, अपने हक के लिए हम मुगलों और फिरंगियों के आगे भी नहीं झुके. सरकार किसान के धैर्य की और परीक्षा न ले. किसान मर सकता है पर डरने वाला नहीं है. सरकार होश में आए और किसानों के हत्यारों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी सुनिश्चित करे.

email
TwitterFacebookemailemail

राकेश टिकैत लखीमपुर रवाना

जोया टोल पर राकेश टिकैत
जोया टोल पर राकेश टिकैत
सोशलल मीडिया

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं. राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों से अपील है कि शांति बनाएं रखें, जीत किसानों की ही होगी. सरकार होश में ना आई तो भाजपा के एक भी नेता को घर से नहीं निकलने दिया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मायावती बोलीं- सुप्रीम कोर्ट ले घटना का संज्ञान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और चार बार मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती ने सुप्रीम कोर्ट से घटना का स्वत: संज्ञान लेने की अपील की है. इसके साथ ही उन्होंने स्थानीय प्रतिनिधिमंडल को भी घटनास्थल पर जाने का निर्देश दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

लखीमपुर खीरी में हुई हैवानियत को माफ नहीं किया जा सकता-तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, लखीमपुर खीरी में हुई हैवानियत को माफ नहीं किया जा सकता. हरगिज़ नहीं!

email
TwitterFacebookemailemail

 भाजपा नेता के बेटे पर हत्या का मुकदमा चलाया जाए- संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा, आंदोलनकारी क‍िसानों के हत्‍यारों को ग‍िरफ्तार करके सख्‍त से सख्‍त सजा दी जाए. भाजपा नेता के बेटे को तुरंत गिरफ्तार करके उस पर हत्या का मुकदमा चलाया जाए.

email
TwitterFacebookemailemail

दोषियों को मिले सख्त से सख्त सजा- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों को गाड़ी से कुचलने को हिंसक और अन्यायपूर्ण बताया है. उन्होंने दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है.

email
TwitterFacebookemailemail

संजय सिंह का हमला, ये देश के गृह राज्य मंत्री हैं या कुख्यात अपराधी

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा पर निशाना साधा है. उन्होंने एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि ये देश के गृह राज्य मंत्री हैं या कुख्यात अपराधी. ये खुलेआम किसानों को ठीक करने की धमकी दे रहे हैं और गर्व से बता रहे हैं सांसद विधायक मंत्री बनने से पहले इनका इतिहास ख़तरनाक था.

email
TwitterFacebookemailemail

किसानों ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे की दो कांरे फूंकी

मीडिया सूत्रों में दावा किया जा रहा है कि किसानों ने लखीमपुर खीरी में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे की दो 2 कारों में आग लगा दी. वहीं छह किसानों की मौत होने की भी खबर है. हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

अखिलेश यादव ने कहा- बस एक मांग, मुख्यमंत्री इस्तीफा दें

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, लखीमपुर खीरी में भाजपाइयों द्वारा गाड़ी से रौंदे जाने की घटना में गंभीर रूप से घायल किसान नेता श्री तेजिंदर सिंह विर्क जी से अभी थोड़ी बात हो पाई. उनकी अति गंभीर स्थिति को देखते हुए सरकार तुरंत उन्हें सर्वोत्तम इलाज उपलब्ध कराए. बस एक मांग मुख्यमंत्री इस्तीफ़ा दें.

email
TwitterFacebookemailemail

पूरे प्रदेश में जारी किया गया अलर्ट

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकर पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा, लखीमपुर से सटे सभी जिलों को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीलीभीत में किसानों का जाम

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के विरोध में पीलीभीत के किसानों ने हाईवे को जाम कर दिया. उन्होंने किसानों की मौत पर नाराजगी जतायी.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी अफसरों संग करेंगे बैठक

सीएम योगी ने गोरखपुर में अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर लखनऊ लौट आए हैं. यहां वे अफसरों संग लखीमपुर हिंसा को लेकर बैठक करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

विरोध कर रहे किसानों को रौंदा गया- पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी

पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि योगी सरकार में कोई दिन ऐसा नहीं गुजरा है, जब निर्दोष की हत्या नहीं हुई हो. विरोध कर रहे किसानों को रौंद दिया गया. किसानों को गृह राज्यमंत्री के बेटे ने कुचला है.

email
TwitterFacebookemailemail

विरोध का कुचलने का काला कृत्य- जयंत चौधरी

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुए बवाल पर आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी का बयान भी सामने आया. उन्होंने कहा कि लखीमपुर के तिकुनिया से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. आंदोलनकारी किसानों पर गाड़ी चढ़ाई गई. घटना में कई किसानों की मौत हुई है और कई घायल हो गए हैं. यह विरोध को कुचलने का काला कृत्य किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

आईजी रेंज लक्ष्मी घटना स्थल पर पहुंची

आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह भी घटना स्थल पर पहुंच गई हैं. बताया जा रहा है कि लखीमपुर खीरी में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम से पहले बवाल हो गया. काले झंडे दिखाने के लिए जमा हुए किसानों से पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प हुई. आरोप है कि इसी दौरान भाजपा नेताओं की गाड़ियों से कुछ किसान कुचले गए, जिसमें दो की मौत हो गई जबकि कई घायल हो गए. इससे आक्रोशित किसानों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी और भाजपा नेताओं को भी जमकर पीटा. भारतीय किसान यूनियन ने ट्वीट कर गाड़ी से रौंदने के कारण तीन किसानों की मौत होने की बात कही है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी विरोध को दबाकर सूबे में हिटलरशाही चला रही

यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, मासूम किसानों पर गोलियां तक चलाई गईं. उन्हें गाड़ी से कुचल दिया गया. दो किसानों की मौत हो गई है. यह घटना दुखद और शर्मनाक करने वाली है. अराजकता और गुंडई के दम पर बीजेपी विरोध को दबाकर सूबे में हिटलरशाही चला रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

अखिलेश यादव कल जाएंगे लखीमपुर खीरी

सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी लखीमपुर खीरी के लिए सोमवार को रवाना होंगे. यहां वे किसानों से मुलाकात करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

सपा प्रतिनिधिमंडल कल जाएगा लखीमपुर

सपा का प्रतिनिधिमंडल कल यानी सोमवार को लखीमपुर खीरी जाएगा. यहां प्रतिनिधिमंडल किसानों से मुलाकात और घटना की जांच करेगा. सुबह 9 बजे सपा नेता लखीमपुर के लिए रवाना होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा और अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा, जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है. लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे- किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद!

email
TwitterFacebookemailemail

किसान आवाज उठाएंगे तो उन्हें गोली मार दोगे

तिकुनिया में हंगामा के बीच विपक्षी दलों ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के सोमवार को तिकुनिया आने की संभावना जतायी जा रही है. वहीं, ट्वीट करके लिखा- भाजपा देश के किसानों से कितनी नफ़रत करती है? उन्हें जीने का हक नहीं है? यदि वे आवाज उठाएंगे तो उन्हें गोली मार दोगे, गाड़ी चढ़ाकर रौंद दोगे? बहुत हो चुका. ये किसानों का देश है, भाजपा की क्रूर विचारधारा की जागीर नहीं है. किसान सत्याग्रह मजबूत होगा और किसान की आवाज और बुलंद होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार लखीमपुर रवाना 

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में बवाल के बाद आनन-फानन में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को लखीमपुर खीरी भेजा गया. वहीं, आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह को भी भेजे जाने की खबर सामने आई. बताया जाता है कि हालात को देखते हुए तिकुनिया में आसपास के थानों की फोर्स तैनात की गई है. भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी गाजीपुर बॉर्डर से घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम योगी ने रद्द किए सारे कार्यक्रम

यूपी के लखीमपुर जिले में हुए हिंसा के बाद सीएम योगी ने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. वे अब लखनऊ लौट आए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

यह है मामला

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कुछ परियोजनाओं का लोकार्पण करने के लिए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र के पैतृक गांव बनबीरपुर जाने वाले थे. डिप्टी सीएम के कार्यक्रम की जानकारी मिलते ही किसान काले झंडे लेकर जमा हो गए. डिप्टी सीएम के पहुंचने के पहले ही किसानों और बीजेपी नेताओं के बीच बवाल हो गया. बीजेपी नेताओं ने किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी. किसान यूनियन ने गृह राज्यमंत्री के बेटे पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप लगाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

Lakhimpur Khiri Violence LIVE Updates: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में रविवार को बढ़ते बवाल के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने वरीय पुलिस अधिकारियों को घटना स्थल पर भेज दिया है. भारतीय किसान यूनियन ने कहा है कि इस घटना में तीन लोगों की मौत हुई है. जबकि, पुलिस का दावा है कि दो लोगों की मौत हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें