1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kisan andolan live news in support of farmers akhilesh said will take out tractor rally from every tehsil kisan andolan live news in hindi pkj

किसानों के समर्थन में अखिलेश कहा, हर तहसील से निकालेंगे ट्रैक्टर रैली

By संवाद न्यूज एजेंसी
Updated Date
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव
फाइल फोटो

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 26 जनवरी को प्रदेश भर में ट्रैक्टर रैली का आयोजन कर किसानों की मांगों और उनके आंदोलन का समर्थन करने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि किसान अपने ट्रैक्टरों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाकर तहसीलों तक आएंगे और सपा द्वारा आयोजित गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद रैली निकालेंगे.

पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को ट्रैक्टर रैली के संबंध में भेजे गए निर्देश में अखिलेश ने कहा है कि किसान अपनी न्याय संगत मांगों को लेकर शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका आंदोलन ऐतिहासिक बन गया है. गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय पर्व है. अन्नदाता सम्मान का पात्र है. उनकी मांगों की उपेक्षा नहीं होनी चाहिए. उनकी मांगों को मानने से राष्ट्र का गौरव बढ़ेगा.

सपा प्रमुख ने कहा कि पार्टी आंदोलनकारी किसानों की मांगों का समर्थन करती है. उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को सपा किसानों के साथ गणतंत्र दिवस मनाएगी. इस दिन राज्य की हर तहसील पर किसान अपने-अपने ट्रैक्टरों पर तिरंगा लगाकर आएंगे. वे समाजवादियों के साथ राष्ट्रीय ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल होकर एकता का प्रदर्शन करेंगे.

उन्होंने कहा किसानों की मुख्य मांग है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए क्योंकि किसान हितों के विरोधी है. इसी के साथ वे न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की अनिवार्यता की मांग कर रहे हैं ताकि किसान को उसकी फसल का लाभकारी दाम मिल सके. भाजपा को समझना चाहिए कि जिनके लिए यह कानून बना है, जब उन्हें ही ये स्वीकार्य नहीं है तो फिर इसका क्या फायदा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें