1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kisan andolan bjp attack on priyanka gandhi vadra husband farmers protest news rahul gandhi sonia gandhi amh

Kisan Andolan : ‘प्रियंका गांधी जी अपने पति से किसानों की जमीन वापस करवा दीजिए’, भाजपा ने कसा कुछ यूं तंज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kisan Andolan
Kisan Andolan
twitter

कृषि कानून के विरोध में किसानों का विरोध प्रदर्शन दूसरे महीने में प्रवेश कर गया है. मामले पर विपक्ष किसानों (Kisan Andolan) के साथ खडा नजर आ रहा है. इसी बीच भाजपा ने कांग्रेस पर करारा प्रहार किया है. खासकर प्रियंका गांधी वाड्रा (priyanka gandhi) पर…

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रियंका वाड्रा जी से मैं कहूंगा कि यदि वे किसानों की इतनी हमदर्द हैं तो सबसे पहले उनको अपने पति से कहना चाहिए कि किसानों की जो ज़मीन उन्होंने ली है उसे वापस करें.

आगे कांग्रेस के स्थापना दिवस पर राहुल गांधी के अनुपस्थित पर मौर्य ने कहा कि कांग्रेस भी जानती है कि राहुल जी की राजनीति के प्रति जैसी गंभीरता होनी चाहिए वैसी नहीं है. वे केवल प्रधानमंत्री जी के विरोध में अपशब्दों का प्रयोग कर सकते हैं जो वे लगातार करते हैं.

इधर, पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर कांग्रेस मुख्यालय पहुंची पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला किया. उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर कहा कि सरकार को किसानों की आवाज़ सुननी चाहिए. ये कहना कि ये राजनीतिक साजिश है ये एकदम गलत है. जिस तरह के लफ़्ज ये किसानों के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं ये पाप है. किसानों से बात करनी चाहिए और कानून वापस लेने चाहिए.

सुरजेवाला ने कहा : कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि देश के करोड़ों किसान दिल्ली की सीमा पर न्याय की गुहार लगा रहे हैं और दिल्ली की गद्दी पर बैठे हुक्मरान को किसानों की पीड़ा दिख नहीं रही है. कांग्रेस के स्थापना दिवस पर हम कहेंगे कि पीएम ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह का व्यवहार छोड़िए और किसानों से बात करिए.

‘अंतिम प्रदर्शन' की धमकी दी: सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने उनकी किसानों के संबंध में की गई मांगों के केंद्र द्वारा जनवरी अंत तक स्वीकार ना किए जाने पर भूख हड़ताल करने की चेतावनी दे डाली है. महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के रालेगण सिद्धि गांव में अन्ना हजारे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वह किसानों के लिए पिछले तीन साल से प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन सरकार ने इन मुद्दों के समाधान के लिए कोई कदम नहीं उठाया. 83 साल के हजारे ने कहा कि सरकार केवल खोखले वादे करती है, इसलिए मुझे उस पर अब कोई विश्वास नहीं है. देखते हैं सरकार मेरी मांगों पर क्या कदम उठाती है. उन्होंने एक महीने का वक्त मांगा है और मैंने उन्हें जनवरी अंत तक का समय दिया है. यदि मेरी मांगे पूरी नहीं हुई, मैं फिर भूख हड़ताल करूंगा और यह मेरा आखिरी प्रदर्शन होगा.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें