1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. president ram nath kovind to begin four day visit to uttar pradesh from today kanpur news sht

Kanpur News: आज अपने पैतृक गांव जाएंगे राष्ट्रपति कोविंद, विदेश से आए फल और मल्टीग्रेन आटे की खाएंगे रोटी

President Ram Nath Kovind's UP visit राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने चार दिवसीय दौरे पर आज उत्तर प्रदेश आ रहे हैं. राष्ट्रपति आज पीएम नरेंद्र मोदी और प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी के साथ कानपुर दौरे पर रहेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
फाइल

Kanpur News: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज पीएम नरेंद्र मोदी और प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी के साथ कानपुर दौरे पर रहेंगे. राष्ट्रपति का चार दिवसीय दौरा आज से शुरू हो रहा है. इस दौरान राष्ट्रपति कानपुर, कानपुर देहात, गोरखपुर, संत कबीरनगर, वाराणसी और लखनऊ में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ पीएम नरेंद्र मोदी भी पथरी माता मंदिर के दर्शन करेंगे. राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति के खाने-पीने की बात करें तो, वे सर्किट हाउस में सादा भोजन खाएंगे, जिसे दिल्ली से उनके साथ आने वाले खानसामा तैयार करेंगे. रामनाथ कोविंद गाय का दूध पीएंगे और खाने में लौकी की सब्जी खाएंगे. राष्ट्रपति के लिए भोजन कम मसाले, कम खट्टा और ऑलिव ऑयल में बनेगा.

राष्ट्रपति के लिए तैयार होने वाले भोजन की व्यवस्था में लैंडमार्क होटल की टीम मदद करेगी. राष्ट्रपति सब्जी के साथ मल्टीग्रेन आटे की रोटी खाएंगे. खाने में दही जरूर परोसा जाएगा. खाने के बाद और सुबह वह गाय का दूध पीते हैं. नाश्ते के लिए विदेशी फल भी मंगवाए गए हैं. अन्य सदस्यों और आने वाले मेहमानों का खाना अलग से तैयार किया जाएगा. अफसरों के मुताबिक, फल और खाने-पीने की सामग्री के साथ मसाले राष्ट्रपति भवन से सामान के साथ आते हैं.

मॉर्निंग वॉक के लिए सर्किट हाउस में लगा ट्रेडमिल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को मार्निंग वॉक करने के लिए ग्रीन पार्क से ट्रेडमिल मंगाकर सर्किट हाउस में लगाया गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद परौंख जाने के लिए दिल्ली से आज दोपहर 12:40 बजे चकेरी एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे. यहां पर राज्यपाल आनंदी बेन उनका स्वागत करेंगी. सीएम की जगह पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह अगुवाई करेंगे. वहां से 12:50 बजे राष्ट्रपति परौंख रवाना हो जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें