1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. munnabhai caught during bams 2nd year examination in kanpur nrj

कानपुर में BAMS द्वितीय वर्ष की परीक्षा के दौरान पकड़ा गया मुन्‍नाभाई, जानें कैसे हुआ खुलासा?

प्राचार्य डॉ अनिल प्रताप सिंह ने बताया कि युवक ने सख्ती से की गयी पूछताछ में बताया कि उसका नाम प्रमोद कुमार निवासी दानूपुर, ज्ञानपुर, संतरविदास नगर भदोही बताया. उसने बताया कि वह BAMS द्वितीय वर्ष के परीक्षार्थी धर्मेंद्र कुमार यादव के स्थान पर परीक्षा दे रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
सांकेतिक तस्‍वीर.
सांकेतिक तस्‍वीर.
ट्वीटर

Kanpur News: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से सम्बद्ध जगतपुर स्नातकोत्तर महाविद्यालय में गुरुवार को आयोजित BAMS द्वितीय वर्ष की परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी की जगह दूसरे व्यक्ति को परीक्षा देते हुए सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया. जगतपुर महाविद्यालय में इस वक्त महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ विश्वविद्यालय वाराणसी से सम्बद्ध डॉ विजय आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर, भंदहा कलां कैथी, चौबेपुर वाराणसी का BAMS द्वितीय वर्ष की परीक्षा चल रही हैं.

पहचान पत्र के मिलान में हुआ शक

इस संबंध में जगतपुर स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अनिल प्रताप सिंह ने बताया कि गुरुवार को BAMS द्वितीय वर्ष के तृतीय प्रश्न पत्र की परीक्षा के दौरान कक्षा संख्या-69 में ड्यूटी के दौरान कक्ष निरीक्षक अमोद कुमार श्रीवास्तव और सुभाष सिंह द्वारा उत्तर पुस्तिका पर हस्ताक्षर करते समय और प्रवेश पत्र और पहचान पत्र के मिलान के समय संदेह होने पर प्रेवश पत्र पर अंकित नाम धर्मेंद्र कुमार यादव से पूछताछ की गयी तो वह घबरा गया. 

सख्‍ती दिखाने पर हुआ खुलासा

प्राचार्य डॉ अनिल प्रताप सिंह ने बताया कि युवक ने सख्ती से की गयी पूछताछ में बताया कि उसका नाम प्रमोद कुमार निवासी दानूपुर, ज्ञानपुर, संतरविदास नगर भदोही बताया. उसने बताया कि वह BAMS द्वितीय वर्ष के परीक्षार्थी धर्मेंद्र कुमार यादव के स्थान पर परीक्षा दे रहा है. ऐसे में हमने उक्त व्यक्ति को परीक्षा कक्ष से बाहर निकालते हुए सुरक्षाकर्मियों के सुपुर्द कर दिया. विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक और कुलपति को इस बारे में टेलीफोनिक और पत्राचार के माध्यम से जानकारी दी है.

रिपोर्ट : आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें