1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur mp satyadev pachauri expressed concern wrote a letter to the minister rkt

कानपुर: सांसद सत्यदेव पचौरी ने जताई चिंता, नगर विकास मंत्री को लिखा- बारिश में जलभराव से खुल जाती है पोल

कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी ने शहर में बारिश से जलभराव की समस्या को देखते हुए UP के नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा को चिट्ठी लिखी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
सांसद सत्यदेव पचौरी
सांसद सत्यदेव पचौरी
प्रभात खबर

Kanpur News: कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी ने शहर में बारिश से जलभराव की समस्या को देखते हुए UP के नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में सांसद ने लिखा है कि कानपुर में ऐसे 32 बड़े और 228 छोटे नाले है जो बारिश मे टापू बन जाते है, चाहे वीआईपी रोड हो या जूही पुल. बारिश के मौसम में आम लोगों का जीना दुश्वार हो जाता है. उन्होंने इन समस्याओं से जनता को निजात दिलाने के लिए नगर विकास मंत्री को पत्र लिखा है और उनसे आग्रह किया है कि बारिश के मौसम से पहले इस विषम समस्या से निजात दिलायी जाये.

सत्यदेव पचौरी ने कहा कि कानपुर ही नहीं, प्रदेश के सभी शहरों और टाउन एरिया में बारिश में जलभराव की समस्या से निजात दिलाने व नाला सफाई के नाम पर अधिकारी करोड़ों रुपए बर्बाद कर देते है. लेकिन नगर निगम के अधिकारियों के कान में जू तक नही रेंगती, उन्होंने सुझाव दिया है कि अगर बारिश से पहले जनवरी-फरवरी या मार्च से अप्रैल तक नाला सफाई और सिल्ट उठाने का काम पूरा किया तो बारिश के समय जलभराव से मुक्ति मिल जाएगी और सरकारी धन का दुरुपयोग भी रुकेगा.

उन्होंने कहा कि टॉप अधिकारियों से लेकर कर्मचारी और काम करने वाली एजेंसी तक इन गड़बड़ियों में शामिल रहते हैं. निजी स्वार्थ के चलते कोई कुछ नहीं बोलता और नाला सफाई-सिल्ट उठाने के नाम पर करोड़ों रुपये बर्बाद होते हैं. सही समय और अगर सफाई कार्य हो जाये तो इससे जनता को परेशानी नही होगी. लेकिन अधिकारी व कर्मचारी ठीक से नाला सफाई पर काम नहीं करते, जिसके चलते जनता को खामियाजा भुगतना पड़ता है. उन्होंने लिखा है कि ऐसे अफसरों व कर्मचारियों की वजह से सरकार की बदनामी होती है, इसलिए जलभराव की परेशानी को गंभीरता से लेते हुए इससे निजात दिलाने की योजना पर काम करना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें