1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. dengue in kanpur four new case found in two big hospital and medical college up avi

Dengue In Kanpur: अब डेंगू की चपेट में कानपुर के ये दो बड़े अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

बुधवार को चार नए डेंगू के केस कानपुर में मिले हैं. केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. वहीं आनन-फानन में टेस्टिंग की व्यवस्था कराई गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
डेंगू की चपेट में कानपुर के ये दो बड़े अस्पताल
डेंगू की चपेट में कानपुर के ये दो बड़े अस्पताल
prabhat khabar

जीका वायरस के साथ ही उत्तर प्रदेश के कानपुर में डेंगू का भी कहर लगातार जारी है. कानपुर में डेंगू ने जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल उर्सला को अपने चपेट में ले लिया है. पिछले 24 घंटे में यहां पर से कुल चार नए रोगी मिले है. इसके साथ ही बुखार के 306 रोगियों के सैंपल लेकर मलेरिया की जांच कराई गईस जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है.

जानकारी के अनुसार बुधवार को चार नए डेंगू के केस कानपुर में मिले हैं. केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. वहीं आनन-फानन में टेस्टिंग की व्यवस्था कराई गई है. मेडिकल कॉलेज और उर्सला में केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने आज स्वास्थ्य परीक्षण कैम्प लगाया.

वहीं कानपुर में जिन इलाकों में डेंगू के नए मरीज मिले हैं. वहां पर लरवासाईंडल दवा के छिड़काव शुरू करा दिया गया है. मंगलवार को कानपुर में 10 स्थानों पर कैम्प लगाया गया, जिसमें बुखार के 52 रोगियों का सैंपल डेंगू जांच के लिए भेजा गया है.

विभाग के मुताबिक अब तक कानपुर नगर में कुल 614 डेंगू संक्रमित मिले है. इनमें 434 ग्रामीण और 180 संक्रमित नगरीय क्षेत्रों में मिले है. वहीं इस वक्त डेंगू के एक्टिव मरीजों की संख्या 30 है, जबकि कोरोना जांच के लिए 3287 सैंपल लिए गए है. इनमें 30 सैंपल विशेष सर्वेलान्स अभियान और 3257 सैंपल रूटीन में लिए गए है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें