1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. bjp candidate satish mahana winning for the 8th time in up election 2022

सतीश महाना ने 8वीं बार जीत हासिल कर बनाया रिकॉर्ड, बड़े अंतर से सपा प्रत्याशी को हराया

यूपी विधानसभा चुनाव में महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सतीश महाना ने एक रिकॉर्ड बनाया है. सतीश महाना प्रदेश के तीसरे ऐसे विधायक है, जिन्होंने लगातार 8वीं बार जीत हासिल की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
सतीश महाना
सतीश महाना
Prabhat Khabar

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने 8वीं बार जीत हासिल कर रिकॉर्ड बनाया है. सतीश महाना प्रदेश के तीसरे ऐसे विधायक है, जिन्होंने लगातार 8वीं बार जीत हासिल की है.

अभी तक यह रिकॉर्ड प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेश खन्ना और कांग्रेस के प्रमोद तिवारी के पास था. आपको बता दें कि मतगणना के पहले राउंड से ही सतीश महाना सपा प्रत्याशी से आगे चल रहे थे. उन्होंने सपा प्रत्याशी फतेह बहादुर गिल को 82261 वोटों से हराया है. महाना को 152883 मत मिले है. सतीश महाना को साल 2017 के मुकाबले अधिक वोट मिले है. हालांकि जीत का अंतर कम हुआ है. वजह यह है कि अबकी बार सपा उम्मीदवार ने वोट अधिक पाए है.

2017 में महाना की जीत का अंतर 92186 था और 132395 मिले

बताया जा रहा है कि अबकी बार यादव और मुस्लिम वोट को छोड़कर उन्हें सभी जातियों का सहयोग मिला है. सतीश महाना में कहा कि महिलाओं ने उन पर भरोसा जताते हुए वोट दिया है. वहीं उन्होने कहा कि भाजपा सरकार में महिलाएं सुरक्षित है और कानून व्यवस्था दुरुस्त है. सतीश महाना वर्तमान में योगी कैबिनेट में औधौगिक विकास मंत्री है

रिपोर्ट -आयूष तिवारी, कानपुर

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें