1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur news up police gets clean chit in gangster vikas dubey and his aides encounter case smb

Kanpur News : 8 पुलिसकर्मियों के कातिल गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर मामले में यूपी पुलिस को क्लीनचिट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गैंगस्टर विकास दुबे
गैंगस्टर विकास दुबे
Twitter

Gangster Viaks Dubey Encounter कानपुर के बहुचर्चित बिकरू कांड के मास्टरमाइंड विकास दुबे और उसके चार सहयोगियों को एनकाउंटर में मार गिराये जाने के बाद यूपी पुलिस की कार्यशैली पर कई मंचों से सवाल उठाये गये थे. हालांकि, अब इस मामले में यूपी पुलिस को राहत मिली है. गैंगस्टर विकास दुबे और उसके चार साथियों की पुलिस के साथ मुठभेड़ को न्यायिक और मजिस्ट्रेट जांच में सही पाया गया है. गैंगस्टर विकास दुबे पर आठ पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारने का आरोप था. जिसके बाद यूपी पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे को इटावा में एनकाउंटर के दौरान मार गिराया था. विकास दुबे के एनकाउंटर मामले में यूपी पुलिस को क्लीनचिट मिलने से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

इसके साथ ही तीन और मुठभेड़ में चार अन्य गुर्गों को भी यूपी पुलिस ने मार गिराया था. इन सभी मामलों में जिलाधिकारी (DM) के आदेश पर हुई जांच में पुलिस को क्लीनचिट मिल गयी है. इसके साथ ही तीन एनकाउंटर की जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी गयी है. जिसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गठित आयोग को भेजा गया है.

गौर हो कि उज्जैन से विकास दुबे को यूपी लाने के दौरान पुलिस की गाड़ी पलट गयी थी और आरोपित विकास दुबे पुलिस की पिस्टल लेकर भागने लगा. इस दौरान उसने पुलिस पर फायरिंग भी की थी. जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली विकास दुबे को लग गयी और उसकी मौत हो गयी थी. न्यायिक जांच में इस एनकांउटर को सही माना गया है. इसके साथ ही पनकी थाना क्षेत्र में ही प्रभात दुबे के साथ हुई पुलिस मुठभेड़ पर भी न्यायिक जांच ने मुहर लगा दी है. प्रभात को फरीदाबाद से कानपुर लाने के क्रम में पुलिस की जीप रास्ते में पंचर हो गयी थी. इस दौरान प्रभात दरोगा की पिस्टल लेकर भागा और पुलिस पर फायरिंग की. बाद में पुलिस ने फायरिंग की और प्रभात को मार गिराया गया.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें