1. home Home
  2. state
  3. up
  4. in political scenario purvanchal express way turned in purvanchal ranway nrj

चुनावी माहौल में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बना रण’वे’, सपा ने भाजपा पर लगाए निर्माण में लापरवाही के आरोप

उत्तर प्रदेश सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूरी तरह बनकर तैयार हो चुकी है. मंगलवार को इसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन भी करेंगे. मगर प्रदेश विकास का कम और राजनीति का बड़ा अखाड़ा बनता नज़र आ रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का PM मोदी करेंगे लोकार्पण
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का PM मोदी करेंगे लोकार्पण
प्रभात खबर

Purvanchal Express Way News : उत्तर प्रदेश सरकार की सबसे महत्वाकांक्षी योजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूरी तरह बनकर तैयार हो चुकी है. मंगलवार को इसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन भी करेंगे. मगर प्रदेश विकास का कम और राजनीति का बड़ा अखाड़ा बनता नज़र आ रहा है. सोमवार को जहां सीएम योगी आदित्यनाथ इस एक्सप्रेस-वे की जांच करने सुल्तानपुर पहुंचे थे. वहीं, राजधानी में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने इसके निर्माण कार्य पर ही सवाल उठा दिए हैं.

बता दें कि इस एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में करेंगे. इससे उलट सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मार्ग के उद्घाटन के पहले ही देश और प्रदेश की सरकारों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन करके इस मसले पर प्रदेश सरकार की तमाम कोशिश को व्यर्थ करार दे दिया है.

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण में मानकों के साथ मजाक किया गया है. उन्होंने तंज करते हुए कहा कि वर्तमान की प्रदेश सरकार के पास अपने कामों का उद्घाटन करने के लिए कोई काम ही नहीं है. यह सरकार सिर्फ हमारे घोषित योजनाओं का ही उद्घाटन कर रहे हैं. इन्होंने सड़क को सस्ता बनाने के चक्कर में डिवाइडर को कम दिया है. कनेक्टिंग प्वाइंट को कम कर दिया है. यदि योजना के अनुरूप इसका निर्माण किया गया होता तो पूर्वांचल के लोगों को इससे रोजगार में लाभ होता. उन्होंने कहा, समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के किनारों पर मंडियों का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके सुरक्षा मानकों के साथ खेल किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें