1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. hindu sena petitioned on gyanvapi masjid dispute in varanasi district court nrj

Gyanvapi Masjid Dispute: हिंदू सेना ने ज्ञानवापी पर दी याच‍िका, जानें क्‍या की मांग

हिंदू सेना ने सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में खुद को पक्षकार बनाये जाने की एक याचिका दायर की थी. जहां से उन्हें इस याचिका को निचली अदालत में ले जाने को कहा गया था. याचिका में हिंदू सेना ने मुस्लिमपक्ष से मस्जिद को वहां से हटाने की मांग की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Varanasi
Updated Date
तस्वीरें विहिप से जुड़ने के वक्त 1991 के आसपास की हैं.
तस्वीरें विहिप से जुड़ने के वक्त 1991 के आसपास की हैं.
Prabhat Khabar

Varanasi News: दिल्ली की संस्था हिंदू सेना ने मंगलवार को जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में एक अर्जी दाख‍िल की है. संस्‍था ज्ञानवापी मस्जिद मामले में चल रहे मुकदमे में छठे पक्षकार के अलावा सातवें पक्षकार के रूप में खुद को सम्मिलित करने के लिए 28 पेज की याचिका जिला जज की अदालत में दायर की है.

याच‍िका में क्‍या की अपील?

इसके पहले हिंदू सेना ने सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में खुद को पक्षकार बनाये जाने की एक याचिका दायर की थी. जहां से उन्हें इस याचिका को निचली अदालत में ले जाने को कहा गया था. याचिका में हिंदू सेना ने मुस्लिमपक्ष से मस्जिद को वहां से हटाने की मांग की है. इसके लिए वाराणसी पहुंचे हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने मंगलवार को 28 पेज की याचिका जिला जज की अदालत में दायर की है. जिला जज की अदालत में हिंदू सेना की दी गई याचिका के अनुसार 'काशी को हमेशा महादेव की नगरी के रूप में जाना जाता है. अतः हमारी मांग है कि ज्ञानवापी मस्जिद को सौहार्दपूर्ण तरीके से किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित किया जाना चाहिए. ज्ञानवापी परिसर पूरी तरह से शिव परिवार को समर्पित होना चाहिए.' याचिका में मुस्लिम पक्ष से भी गंगा-जमुनी तहजीब को लेकर एक उच्च मानदंड स्थापित किए जाने की अपील की गई है.

रिपोर्ट : विपिन सिंह

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें