1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. cm yogi will lay the foundation of development projects in gorakhpur rkt

गोरखपुर में सीएम योगी आज करेंगे 280 करोड़ के विकास परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को जिले के लोगों को 280 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का तोहफा देंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
सीएम योगी आज करेंगे विकास परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण
सीएम योगी आज करेंगे विकास परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण
प्रभात खबर

Uttar Pradesh News: दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को जिले के लोगों को 280 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का तोहफा देंगे. सीएम योगी का पहला कार्यक्रम रामगढ़ताल के निकट महंत दिग्विजय नाथ पार्क में आयोजित है, जहां मुख्यमंत्री करीब 144 करोड़ की लागत की कुल 61 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. जिसमें 33.16 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण होगा और 111.33 करोड़ रुपए की 123 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा. इस दौरान मुख्यमंत्री जनता को संबोधित भी करेंगे.

सीएम योगी उद्यमियों को भूमि का आवंटन पत्र करेंगे प्रदान

महंत दिग्विजय नाथ पार्क में आयोजित कार्यक्रम के बाद वह गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण कार्यालय परिसर जाएंगे. वहां 11:30 बजे से आयोजित कार्यक्रम में एक हजार पांच करोड़ रुपए निवेश करने जा रहे 6 उद्यमियों को 45.5 एकड़ भूमि के आवंटन का पत्र प्रदान करेंगे. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री 143 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे.जिसमें सड़क नाली बिजली से जुड़ी हुई 67.86 करोड़ की लागत की 26 परियोजनाओं का लोकार्पण व 75.83 करोड़ की लगात से बने 15 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है. बता दें कि गीडा में आयोजित कार्यक्रम में उद्यमियों के निवेश से करीब 2700 लोगों को रोजगार मिलेगा.

राजकीय शोक के कारण कल का प्रोग्राम हुआ था स्थगित

बता दें गोरखपुर के महंत दिग्विजय नाथ पार्क में आयोजित लोकार्पण शिलान्यास शनिवार को होना था लेकिन संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति के निधन पर घोषित राजकीय शोक के कारण कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था. यह सारे कार्यक्रम आज आयोजिक किए जा रहे हैं.

रिपोर्टर - कुमार प्रदीप

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें