1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur ssp suspends gola sho on charges of negligence nrj

Gorakhpur News: लापरवाही के आरोप में SSP ने गोला थानेदार को किया निलंबित, होगी विभागीय जांच

गोला के नारायणपुर खुर्द में उपद्रव के बाद भी पुलिस गंभीर नहीं हुई थी. इसका नतीजा रहा कि पुलिस की मौजूदगी में ही मनबढ़ों ने एक बाइक व दो साइकिलें फूंक दी थीं. कार में तोड़फोड़ की थी. एसएसपी डॉ विपिन कुमार ताडा ने खुद मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा किया था और एक-एक बिंदु की जानकारी मिली थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
मनबढ़ों ने एक बाइक व दो साइकिलें फूंक दी थीं. कार में तोड़फोड़ की थी.
मनबढ़ों ने एक बाइक व दो साइकिलें फूंक दी थीं. कार में तोड़फोड़ की थी.
प्रभात खबर

Gorakhpur News: गोरखपुर के एसएसपी ने नारायणपुर खुर्द में डीजे पर गाना बजाने के विवाद में हुए जातीय संघर्ष के मामले में गोला थाने के इंस्पेक्टर दिलीप शुक्ला को सस्पेंड कर दिया है. एसएसपी ने थानेदार की लापरवाही सामने आने पर सस्पेंड कर दिया है. उनके ऊपर विभागीय जांच भी का आदेश भी दिया गया है.

थानेदार को ही जिम्मेदार माना गया

गोला के नारायणपुर खुर्द में उपद्रव के बाद भी पुलिस गंभीर नहीं हुई थी. इसका नतीजा रहा कि पुलिस की मौजूदगी में ही मनबढ़ों ने एक बाइक व दो साइकिलें फूंक दी थीं. कार में तोड़फोड़ की थी. एसएसपी डॉ विपिन कुमार ताडा ने खुद मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा किया था और एक-एक बिंदु की जानकारी मिली थी. यहां तक की एसएसपी ने थाने पर पहुंचकर कई अभिलेखों का निरीक्षण किया था. उसमें लापरवाही सामने आने पर एसएसपी ने यह कार्रवाई की है. इसके लिए थानेदार को ही जिम्मेदार माना गया है.

मामूली बात से शुरू हुआ विवाद

गोला थानाक्षेत्र के नारायणपुर खुर्द गांव में एक लड़की की शनिवार को शादी थी. बारात के लोग डीजे पर डांस कर रहे थे. इसी दौरान ब्राह्मण पक्ष के लोगों ने गाने को लेकर आपत्ति जताई. इस पर दूसरे पक्ष के लोगों ने विवाद शुरू कर दिया. करीब बाहर से 200 लोगों की भीड़ ने शत्रुघ्न त्रिपाठी के टीन शेड के मकान पर धावा बोल दिया. लोगों ने तोड़फोड़ करने के साथ ही आगजनी भी की. उनकी बाइक और साइकिल को आग के हवाले कर दिया. इसके बाद भीड़ ने बाहर खड़ी दिनेश तिवारी की कार को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इस मामले मैं गोला थानेदार ने सतर्कता नहीं दिखाई. दूसरे पक्ष के लोगों ने रविवार को एक अनुसूचित जाति के युवक की बाइक को आग के हवाले कर दिया. इस मामले में भी पुलिस की लापरवाही सामने आई है. इस वजह से विवाद आगे बढ़ गया.

फौरन लिया संज्ञान

गोरखपुर के एसएसपी ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल प्रभाव से गोला के थानेदार को निलंबित कर उन पर विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं. वहीं, गांव के लोग का आरोप है कि पुलिस ने एक तरफा कार्रवाई की है. उनका कहना है कि गांव के लोगों की ही पिटाई हुई है. उनके घर में तोड़फोड़ हुई. इसके बाद भी कुछ अधिकारियों के दबाव में उन्हीं पर पुलिस ने गंभीर धाराएं लगाई हैं.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें