1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. dm gave instructions to the officers regarding revenue recovery in gorakhpur sht

Gorakhpur News: राजस्व वसूली को लेकर डीएम सख्त, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

जिला प्रशासन ने राजस्व वसूली, राजस्व कार्यो की समीक्षा बैठक में कहा कि जो बड़े बकायेदार है उनकी सूची संबंधित तहसीलों पर उपलब्ध कराएं, ताकि शत प्रतिशत वसूली कराई जा सके.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
Gorakhpur News
Gorakhpur News
Prabhat Khabar

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव संपन्न हो जाने के बाद जिला प्रशासन का ध्यान अब राजस्व वसूली में केंद्रित हो गया है. जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने बुधवार को जिलाधिकारी सभागार में राजस्व वसूली  एवं राजस्व कार्यो की समीक्षा बैठक में कहा कि  जो बड़े बकायेदार है उनकी सूची संबंधित तहसीलों पर उपलब्ध कराएं, ताकि शत प्रतिशत वसूली कराई जा सके.

बड़ी आरसी वाले विभागों से तत्काल वसूली के निर्देश

जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने सभी तहसीलदारों को निर्देश दिए कि जिन विभागों की बड़ी आरसी है उनकी तत्काल वसूली कराएं. जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि लेखपाल के साथ हफ्ते में एक बार जरूर बैठक करें कि लेखपाल अपने दायित्वों का निर्वहन सही तरीके से कर रहे हैं या नहीं.

लेखपालों के ऊपर निगरानी रखने के निर्देश

उन्होंने लेखपाल के कार्यों को लेकर कहा कि, लेखपालों के ऊपर बराबर निगरानी बनाए रखें. आय जाति निवास एवं मृतक आश्रित का खतौनी में सही तरीके से अंकन किया जा रहा है या नहीं. सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वकांक्षी योजनाओं का क्रियायवन किया जा रहा या नहीं. हफ्ते में एक बार बैठक लेकर उनसे जानकारियां अपने पास उपलब्ध रखे कि उक्त लेखपाल के ग्राम सभा में कितने आवेदन प्राप्त हुए और कितने का निस्तारण किया गया.

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें